IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मीड डे मील वर्कर्स के लिए निति बनाओ, 3500 मानदेय से नहीं होता गुज़ारा, 28 को आनी में होगी हड़ताल

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

मीड डे मील वर्कर्स यूनियन संबंधित सीटू आनी  ब्लाक कमेटी की विस्तारित बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता उप प्रधान बंटी देबी ने की। बैठक में सीटू राज्य कमेटी सदस्य पदम प्रभाकर विशेष रूप से उपस्थित हुए।

बैठक में  मीड डे मील वर्कर्स की मांगों पर चर्चा हुई । मीड डे मील वर्कर्स 2002 से स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं । सरकार इन बर्करों के प्रति असंवेदनशील है। पदम् प्रभाकर ने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम जी ने अपने बजट बहुत कम वृद्धि की है । कुल 3500 मानदेय हुआ है।

  वर्कर इतने कम पैसों अपने अपने परिबार का सरबाईब नहीं कर सकते हैं । मंहगाई के इस दौर में  यह बहुत कम है ।सबसे बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि सरकार सुनियोजित तरीके से बर्क रों को बाहर कर रही है ,कोई निति न होने के कारण  18 साल बाद भी बाहर होना पड़ रहा है ।

स्कूलों में सरकार ने अनावश्यक शर्तें थोपी है । बच्चों की संख्या कम होने ब स्कूलें बंद होने से  बहुत से बर्करों को बाहर किया गया। उन्होंने कहा किसरकार ने हाईकोर्ट के फैसले जिसमें 12 महिने के बेतन देने का फ़ैसला हुआ था , लागू नहीं कर रही।

छुट्टियों का प्रंबध न होने के कारण मरना जीना ,शादी बिबाह में तक नहीं जा सकते  । स्कूलों मल्टी टास्क बर्करों की भर्ती में मिड-डे मील बर्करों को प्राथमिकता देनी चाहिए थी ,जो नहीं किया। सरकार हर साल इस बजट में कटौती कर रहा है। सचिव बीर सिंह ने कहा सरकार पिछले 10 सालों से बाहर हुए बर्करो की नियुक्ति किसी भी विभाग में करें। 40 बच्चों की संख्या में एक बर्कर के फैसले को बापिस लें। 

सीटू संयोजक आनी पदम् प्रभाकर ने कहा कि सरकार मीड मील बर्करों के ऐसी निति बनाएं जिससे बर्कर बाहर न हो  सरकार बर्करों को परेशान न करें  सीटू बर्करो के लिए लगातार संघर्ष कर रही है।

युनियन ठीयोग के विधायक राकेश सिंघा का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने विधान सभा में लगातार वर्करों के बेतन को समय पर देने और मांगों को लेकर आबाद उठाई है  युनियन ने कहा कि मीड डे मील वर्कर्स यूनियन संबंधित सीटू आनी 28 मार्च की  राष्ट्रीय हड़ताल में शामिल होंगे और आनी में रैली करेंगे ।

सभी से सहयोग की अपील करते हैं ।इस बैठक में सचिव बीर सिंह  उपप्रधान बंटी ,हेम राज , चिंता मणि,रोशना,कमला बेग दसमू शौजू रीना बोली रीता सीता मिर्जा प्रमीला , ईंद्रा, आदि ने भाग लिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

अब 'आप' पार्टी में नजर आ रहा नेताओं को भविष्य, शिमला में इन दो नेताओं ने ली सदस्यता, कई और कतार में

Mon Mar 14 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला धर्मशाला विधानसभा से आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी राकेश चौधरी और शिमला में भाजपा से पार्षद रहे गौरव शर्मा शनिवार को शिमला में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने उन्हें पार्टी में शामिल किया। उन्होंने […]

You May Like

Breaking News