IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गोविंद ठाकुर ने मनाली व कुल्लू विधान सभा के लाभार्थियों को वितरित की 200 सौर लाईटें

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने देवसदन में कुल्लू तथा मनाली विधानसभा क्षेत्र के बी.पी.एल. अनुसूचित जाति के परिवारों को लगभग 200 सोलर लाईटें वितरित की। ये लाईटें हिमऊर्जा विभाग की ओर से उपलब्ध करवाई गई।
इस अवसर पर गोविंद ठाकुर ने कहा कि निरंतर कम होते पैट्रोलियम तथा क्षय ऊर्जा संसाधनों के दृष्टिगत देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन है कि अक्षय ऊर्जा स्त्रोतों का समुचित व पर्याप्त दोहन किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सौर प्रणाली अक्षय ऊर्जा  का सबसे उत्तम साधन है और सभी लोगों को इसे अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सौर लाईटोें व सौर गीजर के प्रयोग से बिजली का बिल देने से बचा जा सकता है। इसके लिये हिमऊर्जा विभाग सब्सिडी भी प्रदान करता है।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण के लिये अनेक योजनाएं कार्यान्वित की हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के शिल्पकार डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती प्रदेश व जिला में धूमधाम के साथ मनाई गई।

उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के और विशेषकर वंचित, पिछड़े व मजलूमों के लिये बहुत काम किया है जिसे हमेशा याद किया जाएगा।
इससे पूर्व हिमऊर्जा के परियोजना अधिकारी देवेन्द्र ठाकुर ने स्वागत किया तथा जिला में उनके विभाग द्वारा सौर लाईटों पर प्रदान की जा रही सब्सिडी के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि गांव में लोगों को सौर लाईटें व गिजर इत्यादि के लिये पैनल स्थापित करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है और बहुत से लोग आगे आ रहे हैं।
पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, राज्य महिला आयोग की सदस्य मंजरी नेगी, मीडिया प्रभारी अमित सूद, मण्डलाध्यक्ष ठाकुर चंद, अनुसूचित जाति मोर्चा मनाली के अध्यक्ष शिव चंद, शेष राम व सुरेश के अलावा अनेक गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सूरत में 18 से 20 तक 'स्मार्ट सिटी- स्मार्ट शहरीकरण' सम्मेलन, इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड्स कॉन्टेस्ट 2020 के विजेता होंगे सम्मानित

Sun Apr 17 , 2022
शहरी कार्यक्रम संरचना 2022, जिसमें ‘आसान रहन-सहन (ईज ऑफ लिविंग)’, ‘नगर प्रदर्शन सूचकांक’, ‘आंकड़ा परिपक्वता एवं जलवायु स्मार्ट शहर आकलन संरचना, एएमपीएलआईएफआई (मंत्रालय का एकीकृत डेटा पोर्टल), स्मार्ट सिटीज मिशन के लिए आउटपुट आउटकम डैशबोर्ड का शुभारंभ किया जाएगा एप्पल न्यूज़, सूरत आवासन और शहरी मामलों का मंत्रालय (एमओएचयूए) स्वतंत्रता […]

You May Like

Breaking News