IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

14 व 15 मई को भव्य तरीके से मनाया जाएगा मशोबरा का “सिपुर” मेला, बैठक में फैसला

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला के समीप मशोबरा के रमणीय एवं ऐतिहासिक स्थल सिपुर में आयोजित होने वाले देव आस्था का प्रतीक पारम्परिक सिपुर मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मेला कमेटी के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करें।

यह विचार उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण अभिषेक गर्ग ने सिपुर मेले की तैयारियों को लेकर पंचायत समिति हाॅल मशोबरा में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि 14 व 15 मई को होने वाले इस मेले को व्यापकता प्रदान करने तथा सहयोग की दृष्टि से युवा मण्डलों, महिला मण्डलों एवं स्थानीय स्वैच्छिक संस्थाओं को सम्मिलित किया जाना आवश्यक है।


उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के साथ-साथ इस मेले का आकर्षण पर्यटकों में भी हो, इस दृष्टि से आयोजन को भव्यता प्रदान करने के प्रति भी विचार किया जाना आवश्यक है।


उन्होंने मेले के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेल गतिविधियों तथा विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को प्रदर्शित करती प्रदर्शनी के आयोजन के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि मेले के दौरान कोविड के प्रति सावधानी बरती जानी आवश्यक है तथा इस संबंध में विशेष मानक संचालनों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने मेले के दौरान साज-सज्जा, लोगों के आने-जाने के लिए बसों की व्यवस्था, कानून व्यवस्था बनाए रखने, बिजली व पानी की व्यवस्था के सुचारू क्रियान्वयन के लिए भी सम्बद्ध विभागों को दिशा-निर्देश जारी किए।

उन्होंने कहा कि मेले के संबंध में आगामी समीक्षा बैठक अगले सप्ताह आयोजित की जाएगी, जिसमें विस्तृत रूप रेखा तैयार की जाएगी।
इस अवसर पर मशोबरा पंचायत प्रधान गायत्री देवी, उप-प्रधान नालदेहरा पंचायत रमेश कुमार, उपाध्यक्ष मशोबरा ब्लॉक विक्रम ठाकुर, जिला खेल अधिकारी राकेश धौटा, सीडीपीओ, साथ लगती पंचायतों के प्रधान व लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, विद्युत विभाग, बागवानी विभाग, कृषि विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जनता के पैसों से 'कमल' के फूल, MC शिमला की मासिक बैठक में हंगामा, कांग्रेस पार्षदों ने सदन के बीच बैठ कर किया प्रदर्शन, बैठक स्थगित

Sat Apr 30 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला नगर निगम के शांति बिहार वार्ड  में स्वागत गेट  भाजपा के चुनाव चिन्ह कंमल के फूल लगाने का मामला गर्मा गया है। नगर निगम के मासिक बैठक में शुक्रवार को कांग्रेस के पार्षदों में इसको लेकर जमकर हंगामा किया सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस […]

You May Like