IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पर्यटन सरकार की प्राथमिकता, सुविधाओं को हर संभव कदम उठाएंगे, विभिन्न विभागों और हितधारकों के बीच की बैठक- गोविंद ठाकुर

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

पर्यटन सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। बीते करीब साढ़े चार सालों में प्रदेश सरकार ने पर्यटन विकास के लिए हर संभव कदम उठाया है। पर्यटन नगरी मनाली में विभिन्न समस्याओं, पर्यटन कारोबारियों और विभिन्न हितधारकों को पेश आ रही दिक्कतों और सुझाव को लेकर पर्वतारोहण संस्थान मनाली में आयोजित बैठक के दौरान ये बात शिक्षा, कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कही।

उन्होंने बैठक में विभिन्न दिशा निर्देश भी जारी किए और विभिन्न सुझावों पर अमल करने के लिए अधिकारियों को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन मनाली क्षेत्र में पर्यटन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने और सुझावों पर अमल करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

बैठक की अध्यक्षता मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की। होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल, टुअर एंड टेक्सी ऑपरेटर, स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस बैठक में शामिल रहे। बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मंत्री ने विभिन्न लोगों के सुझाव सुने।

मनाली शहर के आसपास के क्षेत्रों और लिंक रोड यातायात को सुचारू करने के लिए पुलिस, लोक निर्माण विभाग, राजस्व, नगर परिषद, वन आदि विभागों द्वारा संयुक्त निरीक्षण के लिए भी गोविंद ठाकुर ने निर्देश दिए। रोहतांग क्षेत्र में पर्यटन की गतिविधियों पर भी बैठक में चर्चा की गई।

बैठक में उपस्थित विभिन्न हितधारकों की तरफ से प्रतिनिधियों ने सुझाव दिए कि मनाली के आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय लोगों के लिए नाईट मार्किट लगाई जाए। ज्यादा वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था हो, इसके लिए भी सुझाव बैठक में रखे गए।

ग्रीन टैक्स बैरियर से लेकर मनाली पलचान तक अच्छे साइन बोर्ड हो ताकि पर्यटकों को समस्या का सामना न करना पड़े। मंत्री गोविंद ठाकुर ने सड़कों से आवारा पशुओं को गौ सदन में रखने के लिए निर्देश पशुपालन विभाग को दिए।

यह सुझाव भी बैठक में प्रस्तुत किया गया कि विकास मे जन सहयोग से नगर परिषद और पंचायतों में सोलर लाइट की व्यवस्था की जाए। बैठक में पर्वतारोहण संस्थान, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, नगर परिषद, पशुपालन विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रतिभा सिंह का दिल्ली से लौटने के बाद परवाणू से शिमला तक कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत

Mon May 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश कांग्रेस की नव नियुक्त अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह का नई दिल्ली से लौटने के बाद यहां पहुंचने पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।सुबह प्रदेश के प्रवेश द्वार सोलन जिला के परवाणू के बाद जाबली,धर्मपुर,कुमारहट्टी,,सोलन,कंडाघाट,शिमला जिला के शोघी व ओल्ड बेरियर […]

You May Like