IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जनआकांक्षाओं को समझते हुए सरकार ने हर वर्ग के लिए बनाई योजनाएं, बिक्रम सिंह ने ठाकुर कोटला बेहड़ में जनसंवाद में कही ये बात

एप्पल न्यूज़, देहरा

उद्योग, परिवहन व श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने रविवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के कोटला बेहड़ में विभिन्न नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से जनता से संवाद स्थापित करते हुए जनसमस्याओं को सुना। उन्होंने क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याण्कारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि अच्छी सरकार वही है जो आम व्यक्ति के बारे में सोचे और उसकी आवश्यकताओं के अनुरूप योजनाओं का संचालन करे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही वर्तमान सरकार जनआकांक्षाओं को समझते हुए अपने हर निर्णय लेती है। उन्होंने कहा कि मानवीय मूल्यों के आधार पर सर्वजन सुखाय, सर्वजन हिताय के उद्देश्य से प्रदेश सरकार कार्य कर रही है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि 60 वर्ष से उप्पर हर बुजुर्ग को पेंशन देना, गंभीर बिमारियों के कारण पूरी तरह बिस्तर पर पड़े लोगों के लिए सहारा योजना के माध्यम से 3000 रूपये मासिक उनके बैंक खाते में डालना, घरों की रसोई को पूरी तरह धूएं से मुक्त कर गृहिणी सुविधा योजना के तहत प्रत्येक घर में निशुल्क गैस चूल्हा पहुंचाना, हिम केयर योजना के तहत एक परिवार के लिए 5 लाख तक के उपचार की व्यवस्था करना, कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से जीवन से मृत्यु तक कामगारों और उनके परिवार के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाना, ऐसी अनेकों योजनाओं के माध्यम से सरकार ने सीधे आम व्यक्ति को लाभ पहुंचाया है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि ऐसा कार्य वही सरकार कर सकती है जो अपने कुछ खास व्यक्तियों का न सोचकर प्रत्येक वर्ग और व्यक्ति की चिंता करती हो।
उन्होंने कहा कि जहां एक तरह विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश सरकार ने हर व्यक्ति को सरकारी सहायता उपलब्ध करवाने का मार्ग प्रशस्त किया है। वहीं विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के माध्यम से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।

स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, सड़क, बिजली, पानी से लेकर हर क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने पूरी पारदर्शिता और निष्ठा से कार्य किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को प्रदेश की जनता हमेशा उसकी संवेदनशीलता और ईमानदारी के लिए याद रखेगी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कुश्ल नेतृत्व से यह साबित किया है कि सरकार चलाने और लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए किसी बड़े परिवार से नाता नहीं अपितु साफ नीयत और उच्च संसकार चाहिए।

उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न स्थानों पर जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौके पर निवारण किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

अटल टनल निर्माण का झूठा श्रेय ले रहे जयराम ठाकुर, सोनिया गांधी ने 2010 में किया था टनल का शिलान्यास- प्रतिभा सिंह

Mon Jul 11 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अटल टनल निर्माण का लेकर झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जयपुर में उतरी क्षेत्रीय परिषद की एक बैठक में मुख्यमंत्री का अपने अभिभाषण में अटल टनल निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र […]

You May Like

Breaking News