IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुःखद- श्रीखण्ड यात्रा में आक्सीजन की कमी के कारण भीमडवार के पास एक श्रद्धालू की मौत

एप्पल न्यूज़, सीआर शर।आ आनी

उतरी भारत की सबसे कठिनतम  श्रीखंड महादेव यात्रा में मंगलवार को भीम डवारी के पास एक श्रद्धालु की मौत हुई है। पुलिस के मुताबिक, भीम डवारी के पास श्रद्धालु को सांस की दिक्कत हुई, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया है।

बताया जा रहा है कि श्रद्धालु के फेफड़े में पानी भरने के कारण सांस की दिक्कत हुई, जिसके बाद श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

डीएसपी आनी रविंद्र नेगी ने घटना क़ी पुष्टि करते हुए बताया कि मृत श्रद्धालू की पहचान झारखंड जमशेदपुर के 36 वर्षीय निवासी हरिओम के रूप में हुई है। शव को रेस्क्यू टीम द्वारा बेस कैम्प सिंहगाड़ लाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि घटना के बारे में मृतक के परिजनों को सूचित किया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

वहीं श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम निरमण्ड मनमोहन सिंह ने बताया कि श्रीखण्ड यात्रा प्रशासनिक तौर पर 11 जुलाई से शुरू हुई है और इस धार्मिक यात्रा में अब तक 5687 श्रद्धालू  रवाना हुए है।

उन्होंने बताया कि मौसम की प्रतिकूलता के बाबजूद श्रीखण्ड कैलाश के दर्शन को श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं दिख रहा।

एसडीएम ने बताया कि प्रशासन की ओर से यात्रा के दौरान मेडिकल जांच शिविर लगाए गए हैं और साथ ही पुलिस बल .होम होम गार्ड्स के जबान तथा रेस्कयू दल  की टीमें भी तैनात की गई  है।

यात्रा पर  18 से 60 साल के लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है. यात्रा का ट्रैक केवल 13 दिन के लिए ही खोला गया है। आधिकारिक तौर पर यात्रा  24 जुलाई तक चलेगी।

गौर हो कि कुछ दिन पूर्व जाओं कर समीप गाड़ी पर पत्थर गिरने से भी एक श्रद्धालु की मौत हो गई थी।

Share from A4appleNews:

Next Post

Apple Day- नौणी विवि में मनाया सेब दिवस- उच्च घनत्व सेब बगीचों के बारे में किसानों को करवाया गया अवगत

Wed Jul 20 , 2022
एप्पल न्यूज़, नौणी सोलन डॉ यशवंत सिंह परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी के फल विज्ञान विभाग द्वारा सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में सेब दिवस एवं किसान मेला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित हिमाचल प्रदेश बागवानी विकास परियोजना (एचपी एचडीपी) के तहत राज्य के […]

You May Like

Breaking News