IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में राज्यपाल से 2021 व 2022 बैच के प्रोबेशनर्ज IAS एवं HAS अधिकारियों ने की भेंट

एप्पल न्यूज़, शिमला

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से यहां भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वर्ष 2021 बैच एवं हिमाचल प्रशासनिक सेवा (एचएएस) के वर्ष 2022 बैच के परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनर्ज़) अधिकारियों तथा संबद्ध सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने भेंट की।

ये परिवीक्षार्थी हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान, फेयरलॉन शिमला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि प्रशासनिक अधिकारी के रूप में चयनित होना जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने अधिकारियों से समर्पण, ईमानदारी और देशभक्ति की भावना के साथ समाजसेवा करने का आग्रह किया।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोगांे को प्रदान की जाने वाली सेवाएं और व्यवहार ही उनकी पहचान है। उन्होंने कहा कि मन में सेवा भाव रखकर देशहित में कार्य करना चाहिए। 

राज्यपाल ने कार्य संस्कृति, पर्यटन, उद्योग, पर्यावरण और प्रदेशहित से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की और विभिन्न क्षेत्रों में अपने विचार साझा किए। उन्होंने अधिकारियों से अपने अनुभव भी साझा किए।

उन्होंने जीवन में सकारात्मक रहने की सलाह देते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कार्यान्वित की गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के पात्र लाभार्थियों तक पहुंचना चाहिए। 

हिपा के निदेशक ऋग्वेद ठाकुर, अतिरिक्त निदेशक ज्योति राणा तथा संयुक्त नियंत्रक विकास गुप्ता इस अवसर पर उपस्थित थे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा सरकार में लगातार हो रहे पेपर लीक, चहेतों को दी जा रही नौकरियां, कांग्रेस सत्ता में आते ही करवाएगी जाँच- चौहान

Wed Sep 7 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल के ड्राइवर के ड्राइवर भर्ती से संबंधित आडियो वायरल होने की कांग्रेस ने जांच की मांग की है। बिजली बोर्ड में ड्राइवर के 100 पदों के लिए परीक्षा हुई है, इसको लेकर विधायक के ड्राइवर का एक आडियो वायरल हुआ है, जिसमें […]

You May Like

Breaking News