IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 7091 परिवार हुए लाभांवित, न्याड़ में जनसंवाद कार्यक्रम में सुनी समस्याएं- बिक्रम सिंह

एप्पल न्यूज़, देहरा

राज्य में मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 7 हज़ार 91 परिवारों को मकान स्वीकृत कर सरकार ने लगभग 90 करोड़ रुपये खर्च किए हैं ताकि निर्धन तथा गरीब लोग बेहतर तरीके से जीवन यापन कर सकें। यह उद्गार उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने शनिवार को जसवां प्रागपुर विस क्षेत्र के न्याड़ में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

 इससे पहले झलेरा तथा मस्तयाड में लगभग 8 लाख रुपये से निर्मित दो महिला मंडल भवनों का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा कि महिला मंडलों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।
     बिक्रम ठाकुर  ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए स्वयं सहायता समूह भी गठित किए गए हैं, स्वयं सहायता समूहों को उत्पाद तैयार करने तथा उत्पादों के विपणन की बेहतर सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला चूल्हा धूंआमुक्त राज्य बन गया है। प्रदेश के प्रत्येक घर में आज एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध हैं।
     उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में शामिल नहीं हो पाए प्रदेश के पात्र परिवारों के लिए मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की गई है।

इसके अंतर्गत 131 करोड़ रुपये व्यय कर 3 लाख 34 हज़ार परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसी विधानसभा क्षेत्र को एक साथ दो एसडीएम कार्यालय मिले है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक ही दिन में जसवां परागपुर के कोटला और रक्कड़ में एसडीएम कार्यालयों की सौगात दी।
     उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के सुदूर इलाकों में एसडीएम कार्यालयों के खुलने से लोगों को बहुत राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग का अपना मंडल उपलब्ध करवाने का कार्य भी वर्तमान सरकार ने किया। विक्रम ठाकुर ने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौके पर निपटारा किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

रामपुर बुशहर में बोली स्मृति ईरानी- BJP जनता के लिए कर रही है काम जबकि कांग्रेस आराम, वो सपने तो दिखाती है लेकिन कभी पूरा नहीं करती

Sat Sep 17 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को रामपुर बुशहर में एक महिला सम्मेलन में शामिल हुईं। सम्मेलन का नाम “नारी को नमन” रखा गया था। इस मौके पर स्मृति ईरानी ने कहा कि आज देश के पहले जनसेवक और नए भारत के पथ प्रदर्शक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

You May Like

Breaking News