IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत- हिमाचल में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को मनाने पर लगाए तुरंत रोक

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि हिमाचल सरकार आजादी के 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम को मनाने के नाम पर सरकारी पैसों से भाजपा के कार्यक्रम कर रही है। कनग्रेस प्रवक्ता देवेंद्र बुशहरी ने शिकायत पत्र में लिखा है कि सातासिन भाजपा कार्यक्रम के नाम पर पैसे बटोर रही है जबकि इसमें केवल और केवल भाजपा नेताओं का प्रचार किया जा रहा है इसलिए इसे मनाने पर तुरंत रोक लगाई जाए।

पढ़ें शिकायत पत्र…..

सेवा में,          
मुख्य चुनाव आयुक्त,
भारत सरकार
निर्वाचन सदन, नई दिल्ली।

विषय – हिमाचल में आजादी के 75वे अमृत महोत्सव को मनाने पर रोक लगाने के सन्दर्भ में।
महोदय,
            पूरे देश में सरकार आजादी का 75वाॅं अमृत महोत्सव को एक सरकारी कार्यक्रम  करवाकर मना रही है। हिमाचल में भी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में यह कार्यक्रम एक सरकारी तौर पर मनाया जा रहा है, परन्तु हिमाचल में यह कार्यक्रम एक सरकारी कार्यक्रम ना रहकर भारतीय जनता पार्टी का कार्यक्रम बन गया है, जबकि आगामी डेढ़ महीने के अन्दर इस प्रदेश में विधान सभा के चुनाव होने है।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उनके मंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आजादी महोत्सव की बात कम व भाजपा का प्रचार अधिक कर रहे है, तथा भाजपा उमीदवार को वोट मांगने का काम कर रहे है। यह एक सरकारी मशीनरी का खुला दुरुपयोग हो रहा है। यह धन जनता से बसुले गए कर का धन है जिसे किसी भी राजनीतिक पार्टी के प्रचार करने में खर्च नहीं किया जा सकता। इस कार्यक्रम में लाखों रुपए सरकारी खर्च करके लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव के नाम पर इकट्ठा किया जा रहा है, जो कि बहुत ही दूर्भाग्यपूर्ण है। आजादी के 75वे अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों में राज्य सरकार के मुख्या व उनके दल के लोग विगत 75 वर्षों की विकास गाथा पर प्रकाश डालने की बजाय भाजपा का चुनाव प्रचार कर विपक्षी दलों को कोसने का प्रचार किया जा रहा है जो कि सरासर भाजपा द्वारा सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है।
अतः प्रदेश कांग्रेस पार्टी निर्वाचन आयोग, भारत सरकार से निवेदन करती है कि हिमाचल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए आजादी के 75वे अमृत महोत्सव कार्यक्रम को तुरन्त रोका जाए , क्योंकि किसी भी सरकारी धन को किसी भी राजनीतिक पार्टी के प्रचार में खर्च करना उचित नहीं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी आशा करती है कि इस विषय पर कड़ा संज्ञान लेते हुए इस कार्यक्रमों पर तुरन्त रोक लगाने के आदेश करेगें।
                         धन्यवाद।    
                                  भवदीय,

देवेन्द्र बुशैहरी
   प्रवक्ता
         हि0 प्र0 कांग्रेस कमेटी          
         राजीव भवन, शिमला।       28.10.2022

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- "आउटसोर्स" कर्मचारियों के लिए बनेगा नया "निगम", पेंशनभोगियों को 5-10-15 % "पेंशन भत्ता", कोर्ट कर्मचारियों के वेतन भत्तों में भी संशोधन

Wed Sep 28 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां हुई प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मंत्रिमण्डल ने पेंशनभोगियों, पारिवारिक पेंशनभोगियों और राज्य संवर्ग से सम्बन्ध रखने वाले अखिल भारतीय सेवा पेंशनभोगियों तथा पारिवारिक पेंशनभोगियों को उनकी संशोधित मूल पेंशन/मूल पारिवारिक पेंशन पर क्रमशः […]

You May Like

Breaking News