IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी का शवाड़ लवी शिशिर उत्सव देवताओं की विदाई के साथ सम्पन्न, सांस्कृतिक प्रस्तुति ने मोहा मन

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

आनी के शबाड़ में दो जिलों की सरहद पर मनाया जाने वाला प्राचीन तीन दिवसीय शबाड़ लवी शिशिर उत्सव शनिवार को अतिथि देवता बैंशी महादेव व देवता माहूंनाग की विदाई के साथ सम्पन्न हो गया।

मेले के समापन अवसर पर जिला परिषद कुल्लू के चेयरमैन पंकज परमार ने बतौर मुख्यातिथि और उनके साथ आये विधानसभा चुनाव के आजाद प्रत्याशी परस राम तथा बीडीसी अध्यक्षा विजय कँवर ने  व अल्प  सँख्यक आयोग के अध्यक्ष दलीप डिसूजा विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।

समापन अवसर पर सुभाष ठाकुर.अशोक ठाकुर.हितेश कायथ.प्रकाश.कुकी ठाकुर.मोनिका. संगत राम.धर्म चन्द तथा रिंकू भी मौजूद रहे। मेला कमेटी के अध्यक्ष सेवानिवृत्त सुवेदार डोला सिंह चौहान व खेम राज ने मुख्यातिथि सहित अन्य अतिथियों को टोपी.मफ़लर व बैच पहनाकर सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किये।

कार्यक्रम में मंच का संचालन चेतन शर्मा ने किया।इस मौके पर मुख्यातिथि पंकज परमार ने अपने सम्बोधन में लोगों को मेले की बधाई दी और कहा कि मेले और त्यौहार हमारी प्राचीन संस्कृति के सम्बाहक हैं.जिन्हें सजोये रखने की जरूरत हैं।

उन्होंने कहा कि शबाड़ लवी शिरीर उत्सव यहां के दो जिलों के सीमांत क्षेत्र का प्रमुख मेला है। जिसमें सैंकड़ों लोग भाग लेते हैं ऐसे में इस मेले के स्तर को आने वाले समय में और अधिक बढ़ाया जाएगा।

दिन के मेले में महिला मंडल रोपा व निनवी की महिलाओं ने जहां अपने पारम्परिक परिधान में लोक गीतों पर सुंदर नृत्य कर खूब वाहवाही लूटी।

वहीं लोक गायक अमर राठौर ने अपनी दिलकश आवाज में पहाड़ी गीतों की झड़ी लगाकर मेले में आये लोगों का भरपूर मनोरंजन किया और उन्हें खूब झुमाया।कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों के साथ एक सामूहिक नाटी भी लगाई गई।

Share from A4appleNews:

Next Post

रिकांगपिओ में ग्राहकों को दी गई बैंकिंग नियमों व साईबर सुरक्षा की जानकारी

Sun Nov 20 , 2022
एप्पल न्यूज़, रिकांगपिओ भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रिकांगकिन्नौर जिला के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रिकांग पिओ में ग्राहक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें ग्राहकों, उपस्थित लोगों व आई.टी.आई के छात्र/छात्राओं को बैंकों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों के बारे में बताया गया व साथ ही ग्राहकों […]

You May Like