IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

किसी भी व्यक्ति के स्ट्रांग रूम के इन्नर कॉरिडोर में प्रवेश करने पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल करेगा लॉग बुक में एंट्री, सुरक्षा में ‘थ्री टायर’ व्यवस्था

एप्पल न्यूज़, शिमला
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी उम्मीदवार स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रखने के लिए अपने प्रतिनिधियों की नियुक्ति कर सकते हैं।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को इस उद्देश्य के लिए सबसे तय दूरी पर लगाए गए टेंटों में बाहर रहने की अनुमति प्रदान की गई है ताकि वहां से वे स्ट्रांग रूम के प्रवेश द्वारों पर निगरानी रख सकें।

 उनके लिए पीने का पानी, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था की जा रही है। स्ट्रांग रूम के प्रवेश द्वारों पर सीधी निगरानी सम्भव न हो पाने पर सीसीटीवी का प्रावधान है ।
उन्होंने कहा कि समय-समय पर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को देखने के लिए प्रतिनिधियों को स्ट्रांग रूम के आंतरिक पैरामीटर पर ले जाने की भी व्यवस्था होगी।

किसी भी व्यक्ति के इन्नर कॉरिडोर में प्रवेश करने पर प्रभारी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के प्रभारी द्वारा उसकी लॉग बुक में एंटरी की जाएगी।
उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम के लिए त्रिस्तरीय (थ्री टायर) सुरक्षा व्यवस्था की गई है जिसके लिए प्रथम स्तर पर केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल, दूसरे स्तर पर राज्य सशस्त्र पुलिस बल तथा तीसरे स्तर पर जिला पुलिस बल द्वारा चौबीस घण्टे पहरा दिया जा रहा है।
इससे पूर्व गर्ग ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया और उन्हें शांतिपूर्ण चुनावी प्रक्रिया के लिए उनके सहयोग की सराहना की।

Share from A4appleNews:

Next Post

जाखू के फाइव बेंच में एक व्यक्ति पर तेंदुए का हमला, किया घायल

Thu Nov 24 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला राजधानी शिमला के फाइव बेंच के पास एक व्यक्ति पर तेंदुएँ ने हमला कर घायल कर दिया। विजय थापा के मुताबिक जब वह रात ग्यारह बजे होटल में काम करने के बाद घर लौट रहा था तो अंधेरे में उसके ऊपर तेंदुएँ ने हमला कर दिया। वह […]

You May Like