Creative 350x250 (2)
Creative 350x250 (1)
previous arrow
next arrow

शिमला में मतगणना के लिए तैनात सुपरवाईजर, सहायक व माईक्रो ऑबजर्वर की प्रथम रेंडेमाइजेशन पूरी

IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत जिला शिमला के समस्त आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया के लिए तैनात मतगणना सुपरवाईजर, मतगणना सहायक तथा माईक्रो ऑबजर्वर की  प्रथम रेंडेमाइजेशन की गई ।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना कर्मियों की रेंडेमाइजेशन चुनावी प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना करवाने की एक अहम कड़ी है जो कि पूर्ण रूप से कम्पयुट्रीकृत है ।

उन्होंने कहा कि जिला शिमला के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया 08 दिसम्बर, 2022 को प्रातः 8 बजे से आरम्भ की जाएगी जिसे निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शान्तिपूर्ण तरीके से पूर्ण किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि मतगणना प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए विभिन्न टीमें गठित की गई है और उन्हें अलग-अलग दायित्व सौंपे गए है ।  

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के लिए 89 टेबल स्थापित किए गए है इसके अतिरिक्त डाक मतपत्रों की गणना के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो टेबल अतिरिक्त स्थापित किए गए है ।

उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए तैनात लगभग 350 कर्मियों के लिए प्रथम पुर्वाभ्यास 03 दिसम्बर को तथा द्वितीय पुर्वाभ्यास 06 जनवरी को आयोजित किया जाएगा जिसमें मतगणना से जुड़ी सम्पूर्ण प्रक्रिया का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा ताकि समस्त टीमें अपने-अपने कार्यो व दायित्वों का जिम्मेवारी के साथ निर्वहन कर सके ।

उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्ट्रांग रूम के नजदीक ही मतगणना हॉल स्थापित किए गए है ताकि मतगणना प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न आए ।

उन्होंने कहा कि अनाधिकृत लोगों को मतगणना हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी तथा मतगणना हॉल में मोबाइल ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा ।

 उन्होंने कहा कि मतगणना हॉल के नजदीक मीडिया सेंटर भी स्थापित किया जाएगा ताकि प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से आम जनमानस तक हर राउंड की मतगणना की जानकारी त्वरित पहुंच सके।

प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के दौरान एडीएम कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, एडीएम प्रोटोकॉल सचिन कंवल, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पंकज गुप्ता, तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा, नायव तहसीलदार निर्वाचन रत्नजीत सिंह  एवं लोकेन्द्र सिंह दुगलेट उपस्थित रहे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

SJVN ने मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 2022 के दौरान 3000 MW जलविद्युत एवं सौर विद्युत परियोजनाओं के लिए MOU किया हस्‍ताक्षरित

Fri Dec 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला नन्‍द लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एसजेवीएन ने आज अवगत कराया कि भुवनेश्वर में एसजेवीएन की पूर्ण स्वामित्व वाली अधीनस्‍थ कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) और ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ ओडिशा (जीआरआईडीसीओ) के मध्‍य समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षरित किया गया। संयुक्त उद्यम कंपनी को शामिल करके […]

You May Like

Breaking News