IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बिना वेरिफिकेशन प्रवासी मजदूरों को रखा तो होगी 188 के तहत कार्रवाई, एक दिसम्बर से आदेश लागू

एप्पल न्यूज़, शिमला
जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि शाॅल, रेहड़ी-फड़ी वालों एवं प्रवासी मज़दूरों को अपनी पहचान का सत्यापन करवाना अनिवार्य होगा, ताकि स्थानीय लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ न हो सके।
उन्होंने बताया कि अपराध की घटनाओं की रोकथाम के लिए कोई भी ठेकेदार अथवा व्यापारी शिमला जिले में आने वाले किसी भी प्रवासी मजदूर को किसी भी प्रकार की नौकरी या सेवा या अनुबंध श्रम में तब तक नहीं रखेगा, जब तक कि ऐसे प्रवासी मजदूर का संबंधित थाने में सत्यापन नहीं हो जाता है।

प्रवासी श्रमिक को पहचान और सत्यापन के लिए पासपोर्ट आकार की फोटो के साथ पूरा विवरण थाने में प्रस्तुत करना होगा।  
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त कोई भी प्रवासी व्यक्ति जिला शिमला में संबंधित थाने में सूचना दिए बिना अपने आपको किसी भी प्रकार के स्व-रोजगार, व्यापार या सेवाओं में शामिल नहीं करेगा।  
इन आदेशों का उल्लंघन करने पर प्रवासी मजदूर अथवा संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
जिला दण्डाधिकारी आदित्य नेगी ने बताया कि यह आदेश 01 दिसम्बर, 2022 से प्रभावी होकर दो माह की अवधि तक प्रभावी रहेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

वाह- सुंदरनगर और नालागढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर "स्वच्छ वायु सर्वेक्षण 2022 पुरस्कार" भुवनेश्वर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन “वायु” में मील पुरस्कार

Sat Dec 3 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (NCAP) के तहत राष्ट्रीय स्तर पर राज्य के सुंदरनगर और नालागढ़ शहरों को क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान के लिए “स्वच्छ वायु सर्वेक्षण 2022 पुरस्कार” प्रदान किया। इसमें इन दोनों शहरों के लिए क्रमश: […]

You May Like