IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अदाणी कंपनी ने ACC बरमाणा और अम्बुजा दाड़लाघाट सीमेंट प्लांट में लगाए “ताले”- घाटे का दिया हवाला, हजारों परिवारों पर “रोजी” का संकट

एप्पल न्यूज़, शिमला

अदाणी कंपनी ने घाटे का हवाला देते हुए बुधवार से बरमाणा स्थित एसीसी और दाड़लाघाट में अंबुजा सीमेंट प्लांट अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। बरमाणा स्थित प्लांट हेड ने नोटिस जारी कर सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने से इन्कार भी कर दिया है।

इस फैसले से बरमाणा में काम करने वाले 980 कर्मचारियों और करीब 3800 ट्रक ऑपरेटर्स पर रोजगार का संकट खड़ा हो जाएगा।

इनमें 530 नियमित और 450 कर्मचारी ठेके पर रखे गए हैं। जबकि करीब 2300 ट्रक बीडीटीएस और 1500 ट्रक पूर्व सैनिकों के सीमेंट ढुलाई करते हैं। दूसरी ओर दाड़लाघाट में भी 500 नियमित कर्मचारी है, जबकि 300 कामगार ऐसे है जो ठेकेदार की ओर से कंपनी में काम करते है।

इसके अलावा 3500 से अधिक ट्रांसपोर्ट है, जो प्रभावित होंगे। एसीसी सीमेंट प्लांट बरमाणा में काम बंद होने से 10000 परिवारों की रोजी रोटी पर संकट खड़ा हो गया है।

बरमाणा स्थित प्लांट हेड अमिताव सिंह की ओर सेजारी नोटिस में कहा गया है कि परिवहन और कच्चे माल की लागत में वृद्धि और बाजार की मौजूदा स्थितियों के कारण सीमेंट ढु लाई में भारी कमी आई है। जिससे कंपनी के बाजार हिस्से पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। कंपनी को भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ रहा है।


इन बातों को ध्यान में रखते हुए प्लांट से संबधित सभी गतिविधियों तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए प्रबंधन मजबूर है और सभी कर्मचारियों को सूचित किया जाता है कि अगले निर्देश तक कार्य पर उपस्थित न हो।

Share from A4appleNews:

Next Post

अदाणी कम्पनी पर बरसे अवस्थी-"शेयर खरीदे हैं लोगों के हित नहीं"- बातचीत से मसल सुलझाएं, लोगों को न्याय दिलाएगी सरकार

Thu Dec 15 , 2022
एप्पल न्यूज़, अर्की सोलन विधानसभा अर्की के विधायक संजय अवस्थी द्वारा जारी प्रेस बयान में अंबुजा सीमेंट प्लांट को अदानी कंपनी द्वारा अनिश्चित काल के लिए बंद करने पर आपत्ति जाहिर कर प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष इस मुद्दे को रखा है। जिस पर मुख्यमंत्री सुक्खू द्वारा प्रशासन […]

You May Like

Breaking News