IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- गुड़िया कांड में “कस्टोडियल डैथ” में सस्पेंड IG जहूर जैदी का 3 साल बाद सस्पेंशन रद्द, PHQ में रिपोर्ट करने के आदेश

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल के बहुचर्चित गुड़िया रेप और मर्डर प्रकरण में सस्पेंड चले पूर्व आईजी जहूर हैदर जैदी को सरकार ने राहत प्रदान की है। सुक्खू सरकार ने जैदी की सस्पेंशन को रद्द कर दिया है।

उन्हें अब पुलिस मुख्यालय शिमला में रिपोर्ट करने को बोला गया है। इनकी तैनाती के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे।
बता दें कि 15 जनवरी 2020 को कोटखाई मामले में शिमला की पूर्व एसपी सौम्या सांबशिवन पर बयान बदलने के लिए दबाव बनाने पर पूर्व सरकार ने जैदी को सस्पेंड किया था।

सौम्या ने अदालत में जैदी के खिलाफ एक आवेदन दिया जिसमें कहा कि जैदी ने उन पर बयान बदलने का दबाव डाला था। इस पर सीबीआई की विशेष अदालत ने डीजीपी को एक नोटिस जारी किया था।

इस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने कानून के मुताबिक कार्रवाई करने को कहा और राज्य सरकार ने जैदी को सस्पेंड कर दिया। जहूर हैदर जैदी 582 दिन तक कंडा जेल में रहे हैं।

बता दें कि 6 जुलाई 2017 को कोटखाई में दसवीं कक्षा की छात्रा गुड़िया से सामूहिक रेप व हत्या के आरोप में गिरफ्तार नेपाली सूरज की 18- 19 जुलाई की रात कोटखाई पुलिस थाना में मौत हो गई थी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री नारी सम्मान योजना में महिलाओं को 1500 हिमाचल में चरणबद्ध तरीके से होगी लागू- कर्नल धनीराम शांडिल

Fri Jan 27 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला   स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ.(कर्नल)धनीराम शांडिल की अध्यक्षता में आज मंत्रिमण्डलीय उप-समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें कृषि मंत्री चन्द्र कुमार तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह तथा सम्बद्ध विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।   […]

You May Like

Breaking News