IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सरकार नहीं ले रही बाग़वानों की सुध, कहाँ खो गयी CM द्वारा मुआवज़ा देने को बनाई कमेटी और उसकी रिपोर्ट- मुँगटा

एप्पल न्यूज़, शिमला

सरस्वती नगर से ज़िला परिषद् सदस्य व ज़िला परिषद् शिमला बाग़वानी व उद्योग कमेटी के चेयरमन कौशल मुँगटा ने फिर एक बार सरकार को बागवानो की अनदेखी पर घेरा है,उनका कहना है की बेमौसमी बर्फ़बारी व ओलो से हुए नुक़सान पर सरकार ने अभी तक कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई है।
एक महीने से ज़्यादा का समय हो चुका है ना कोई मौक़े पर आया और ना ही कोई रिपोर्ट तैयार की जा रही है।उनका कहना है की सरकार ने जो इसके लिए कमेटी बनाई थी वो और उसकी रिपोर्ट दोंनो कहाँ ग़ायब है,बागवानो को हमेशा सरकार हल्के में लेती आयी है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा उन्होंने कहा की अगर यही हाल रहा तो वो ज़रूर बाग़वानो के लिए सड़क पर उतरेंगे।


मूँगटा का कहना है की सरकार अपनी नाकामी को कोरोना की आड़ में छिपाना चाहती है लेकिन बागवान अपनी आवाज़ दबने नहीं देंगे सरकार को समझना चाहिए की 5000 करोड़ की सेब आर्थिकी प्रदेश के लिए कितनी महत्वपूर्ण है।
बागवानो से हर वर्ष इंश्योरेंस के नाम पर प्रीमियम काटा जाता है उसका भी कोई अता पता नहीं है सरकार ने स्पष्ट रूप से बागवानो को कई वर्षों से बर्बाद होने के लिए छोड़ रखा है।
कोरोना काल में जहाँ हर राज्य अपने लोगों को सुविधा प्रदान कर रहे है वहीं हिमाचल सरकार आपदा से हुए नुक़सान तक की भरपाई करने में नाकाम है।मुँगटा का कहना है की ये सरकार नागपुर की आवाज़ सुन लेती है लेकिन शिमला के अपने लोगों की नहीं।
उन्होंने जल्द कार्यवाही व मुआवज़ा देने का सरकार से आग्रह किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

SJVN ने मनाया 34वां स्थापना दिवस, 10 प्रोजेक्टों के साथ समाजसेवा का कार्य भी प्रगति पर-CMD

Tue May 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला एसजेवीएन, जो कि एक शेड्यूल–‘ए’ तथा मिनी रत्‍न विद्युत क्षेत्र पीएसयू है, ने शिमला स्थित अपने कारपोरेट मुख्यालय तथा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार तथा पड़ोसी देशों नेपाल और भूटान में स्थित अपने सभी परियोजना कार्यालयों में अपना 34वां स्थापना दिवस मनाया। अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, […]

You May Like

Breaking News