IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कस्तूरबा आश्रम में निराश्रित बच्चों के साथ मनाया अपना 46वां जन्मदिन, अधिकारियों को आश्रम के कामों में गंभीरता बरतने के निर्देश

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अजित सिंह ने अपना 46 वां जन्मदिन शिमला के कस्तूरबा गांधी बाल आश्रम में निराश्रित बच्चों के साथ मनाया।

इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ केक काटा ओर बच्चों को फल और मिठाई बांट कर अपनी खुशियां साझा की। करीब आधे घण्टे तक अनिरुद्ध सिंह बच्चों के बीच रहे और वहां के कर्मचारियों से बातचीत भी की ओर आश्रम में आ रही समस्याओं को सुना और आश्रम का दौरा भी किया।


साथ ही इस दौरान अनिरुद्ध एक्शन मोड में भी नजर आए. उन्होंने बीते एक साल से पार्क की टूटी पड़ी छत को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने मौके से ही अधिकारियों को फोन कर आश्रम के प्रति काम में गंभीरता बरतने के लिए कहा।

कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह का फोन आते ही आनन-फानन में अधिकारी आश्रम पहुंच गए. मौके पर ही अधिकारियों ने नाप नपाई का काम शुरू कर दिया. कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों से तीन घंटे के भीतर रिपोर्ट भी तलब की.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार निराश्रित बच्चों के बारे में गंभीरता से विचार कर रही है।

18 साल के बाद यह बच्चे किस तरह अपने जीवन में व्यापन करेंगे और भविष्य को किस तरह संवारेंगे, इस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से चर्चा की जाएगी

उन्होंने कहा कि सरकार इसे लेकर एक पुख्ता नीति तैयार करेगी. साथ ही कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने बाल आश्रम में काम कर रहे कर्मचारियों के मानदेय बढ़ाने की बात कही।

उन्होंने इसे हिमाचल प्रदेश के आगामी बजट में शामिल किया जाएगा.इसके अलावा आश्रम में छत टूटी है इसे दरुस्त करने को कहा है साथ ही उन्होंने खास कर अधिकरियों को आश्रमों में गम्भीरता से काम करने के निर्देश दिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

<strong>जवाहर नवोदय विद्यालय की छठी कक्षा में दाखिले हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित</strong>

Sat Jan 28 , 2023
31 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन, 29 अप्रैल को होगी प्रवेश परीक्षा एप्पल न्यूज़, किन्नौर जवाहर नवोदय विद्यालय रिकांगपिओ जिला किन्नौर के प्रभारी प्राचार्य योगेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए छठी कक्षा में दाखिले हेतु ऑनलाइन आवेदन 31 […]

You May Like