IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुःखद- रामपुर बुशहर के खलटी गांव में भीषण अग्निकांड, 70 वर्षीय महिला व 8 मवेशियों की मकान सहित जिंदा जलकर मौत- करीब 50 लाख का नुकसान

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर
रामपुर बुशहर के खलटी गांव में आज एक भीषण अग्निकांड में 70 वर्षीय महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई। साथ ही 8 मवेशियों की भी मकान के भीतर ही जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसे में करीब 50 लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है।
जानकारी के अनुसार हादसा बीती रात का है। जब शाहधार के पूर्व प्रधान मान सिंह राणा के घर मे अचानक आग भड़क गई।

आग ने देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया और विशाल रूप धारण कर कर लिया। जब तक लोग कुछ कर पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
मकान धू धूकर जलकर राख हो गया और जिस मकान में जीवन की आधी शताब्दी सपनों को साकार करते हुए बिताई थी वही घर चिता बन गया और 70 वर्षीय शुक्री देवी आग में जलकर काल का ग्रास बन गई।


मकान के निचले हिस्से में बंद 3 गाय और 5 भेड़ों की भी जलकर जान चली गई।
पूरा घर श्मशान बन चुका था। ग्रामीण और स्थानीय लोगों ने आग बुझाने के प्रयास किए लेकिन एक न चली और एक हंसता खेलता परिवार बेघर हो गया।


जान के साथ ही परिवार का करीब 50 लाख रुपये का नुकसान भी हो गया। सूचना पर प्रशासन की ओर से SDM सुरेंद्र मोहन और DSP चंद्रशेखर कायथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य को अंजाम दिया।


प्रशासन की ओर से फौरी राहत के तौर पर 50 हजार रुपये नगद व 4 किचन सैट, 14 कम्बल, 4 तिरपाल, 4 हाइजीन किट व परिवार के लिए खाने बनाने का सामान भी उपलब्ध करवाया गया।
उन्होंने प्रभावितों को सांत्वना दी और प्रशासन की तरफ से हरसम्भव मदद का आश्वासन भी दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

नेशनल साइंस डे- हिमकोस्ट ने विज्ञान विषय में अव्वल छात्रों को राज्य स्तरीय युवा विज्ञान पुरस्कार देकर किया समानित

Tue Feb 28 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश विज्ञान ,प्रौद्योगिकी और पर्यावरण परिषद द्वारा शिमला के गेयटी थिएटर में राज्य स्तरीय नेशनल साइंस दिवस 2023 के मौके पर युवा विज्ञान पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विज्ञान विषय में अव्वल छात्रों को युवा विज्ञान पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य […]

You May Like

Breaking News