IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुकेश अग्निहोत्री पंजाब के जालंधर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए इंचार्ज नियुक्त

 एप्पल न्यूज़, ऊना
चुनावी रणनीति के माहिर, विकास को लेकर हिमाचल प्रदेश में प्रसिद्ध आक्रामक तेवरों के साथ अपनी विशेष पहचान बनाने वाले हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को कांग्रेस हाईकमान ने अहम जिम्मेदारी लोकसभा उपचुनाव के लिए पंजाब में सौंपी है ।

कांग्रेस पार्टी कि हाईकमान ने मुकेश अग्निहोत्री को उनके चुनावी अनुभव,आक्रमक शैली को देखते हुए जालंधर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए इंचार्ज नियुक्त किया है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मलिकार्जुन खड़गे  ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी व पंजाब के नेतृत्व से चर्चा करने के बाद मुकेश अग्निहोत्री की नियुक्ति को हरी झंडी दी है ।कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुकेश अग्निहोत्री की तैनाती का पत्र जारी किया है।

उन्होंने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा  अमरेंद्र बडिंग को मुकेश अग्निहोत्री को जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए इंचार्ज बनाने की जानकारी दी है। बता दें कि मुकेश अग्निहोत्री लगातार 5 विधानसभा चुनाव जीते हैं और उन्हें विकास के लिए जाना जाता है ।

हरोली का विकास मॉडल पूरे हिमाचल प्रदेश में प्रसिद्ध है। नेता प्रतिपक्ष के तौर पर मुकेश अग्निहोत्री ने जिस प्रकार से आक्रामक पारी खेली और भाजपा की सरकार को हर मोर्चे पर घेरने का काम किया ।उसी के चलते प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता लाने में अहम भूमिका उनकी रही है।

कांग्रेस के संगठन के भीतर मुकेश अग्निहोत्री का कद लगातार बढ़ रहा है, कांग्रेस हाईकमान ने पहले उन्हें हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी दी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन जो हाल ही में छत्तीसगढ़ में संपन्न हुआ उसमें उन्होंने शिरकत की। कांग्रेसी नेतृत्व के साथ मुलाकात की और अब उन्हें उत्तर भारत में एक नई पहचान देते हुए संगठन के भीतर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है ।

जालंधर का लोकसभा उपचुनाव होना है यह अपने आप में महत्वपूर्ण उपचुनाव है। मुकेश अग्निहोत्री को इंचार्ज बनाने से निश्चित रूप से कांग्रेस से की चुनावी रणनीति को आक्रामकता मिलेगी।

मुकेश अग्निहोत्री पंजाब के साथ से सटे जिला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, पंजाबी पर उनकी अच्छी पकड़ है। ऐसे में मुकेश अग्निहोत्री के लिए भी एक बड़ी चुनौती है कि वे अपने नेतृत्व को बेहतर रणनीति के साथ लोकसभा के उपचुनाव में साबित करें ।

हाईकमान का आभार,जल्द करूँगा जालंधर का दौरा- मुकेश

 कांग्रेस हाईकमान द्वारा दी गई जिम्मेदारी पर मुकेश अग्निहोत्री ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हाईकमान से नियुक्ति संबंधी पत्र प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हाईकमान ने जो निर्देश दिया है उस पर काम करेंगे और पार्टी को मजबूत बनाने का काम जालंधर के लोकसभा उपचुनाव में किया जाएगा। पंजाब कांग्रेस के संगठन के साथ मिलकर बेहतर रणनीति बनाएंगे और जो भी हाईकमान का दिशानिर्देश होग उसके अनुसार कार्य करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- आतंकी मुठभेड़ में रामपुर बुशहर के पिथ्वी गांव के वीर सैनिक पवन कुमार ने पाई शहादत, श्रीनगर से पार्थिव देह शिमला रवाना

Wed Mar 1 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई आतंकी मुठभेड़ में शिमला जिला के रामपुर बुशहर उपमंडल के पिथ्वी गांव से संबंध रखने वाले 55 आरआर ग्रेनेडियर्स के सिपाही पवन कुमार की शहादत हो गई है। इस घटना पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और मुख्यमंत्र सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गहरा […]

You May Like

Breaking News