IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DPS झाकडी के आधार स्तंभों में से एक प्राध्यापिका नम्रता पाराशर सेवानिवृत्त

एप्पल न्यूज़, झाखडी रामपुर बुशहर
दिल्ली पब्लिक स्कूल झाकडी के आधार स्तंभों में से एक प्राध्यापिका नम्रता पाराशर पीजीटी राजनीति विज्ञान और प्रभारी प्राथमिक विंग 29 वर्षों तक सेवा करने के बाद सेवानिवृत्त हुईं । वह प्राथमिक विंग और सामाजिक विज्ञान विभाग के लिए अनुभव और मार्गदर्शन की प्रतीक रही हैं।

नम्रता पराशर ने 17 अगस्त 1994 को स्कूल में पद ग्रहण किया और प्राथमिक विंग की सौंपी गई जिम्मेदारियों को सावधानीपूर्वक निभाया और प्राथमिक विद्यालय को महान ऊंचाइयों पर ले गई।
यह एक ऐसा दिन था जो विद्यालय-परिवार के लिए उदास लम्हों को लेकर आया और डीपीएस झाकडी बिरादरी के दिलों में भावनाओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

नम्रता पाराशर और उनके परिवार के सम्मान के साथ सेवानिवृत्ति समारोह की घोषणा की गई। समारोह में स्कूल के ईडी/एचओपी एनजेएचपीएस सह प्रो वाइस चेयरमैन श्री आर.सी. नेगी, प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता एवं श्रीमती नम्रता पराशर के परिवार के सदस्य उपस्थित थे।
दिन का मुख्य आकर्षण आर.सी. द्वारा विदाई भाषणों की सुंदर प्रस्तुति थी। श्री नेगी ई.डी./एचओपी एनजेएचपीएस सह प्रो वाइस चेयरमैन डीपीएस झाकरी, प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता, सुश्री नम्रता पाराशर व संगीत विभाग की ओर से सुंदर गीत प्रस्तुति। स्कूल के अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ संकाय सदस्य।


विदाई-समारोह शांत आँसुओं और भावनाओं के अथाह आवेश से भरा था। डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता, प्रधानाचार्य ने कहा, नम्रता पाराशर न केवल प्राथमिक शिक्षकों के लिए बल्कि हजारों छात्रों के लिए भी मातृ स्नेह और महान आदर्श का प्रतीक रही हैं।
आर.सी. नेगी ई.डी./एचओपी एनजेएचपीएस सह प्रो वाइस चेयरमैन डीपीएस झाकरी ने कहा, ” नम्रता पाराशर एक अनुकरणीय शिक्षिका रही हैं, जिन्होंने बड़े धैर्य और बुद्धि के साथ प्राइमरी विंग की जिम्मेदारियों का नेतृत्व किया।

वह अपने पीछे जो गैप छोड़ गई हैं उसे पूरा करना मुश्किल होगा।
समारोह का समापन दोपहर के भोजन और स्कूल द्वारा आयोजित एक छोटे किन्तु भव्य मिलन-समारोह के साथ हुआ।

Share from A4appleNews:

Next Post

जनकल्याण और विकास ही सरकार का एजेंडा, तालमेल से कार्य कर आम जनता का जीतें विश्वास - मुकेश अग्निहोत्री

Sat Jun 3 , 2023
एप्पल न्यूज़, ऊना उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जिला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जन कल्याण और विकास के एजेंडे के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा […]

You May Like

Breaking News