IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सलूणी हत्याकांड- भाजपा ने राज्यपाल को हर जिला के DC के माध्यम से भेजा ज्ञापन, रखी 4 प्रमुख मांगें

एप्पल न्यूज, शिमला

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि सभी प्रदेश के 12 जिलों में जिला मुख्यालय पर भाजपा द्वारा चंबा हत्याकांड को लेकर धरना प्रदर्शनों का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया की जिला चंबा में विधायक हंसराज, डीएस ठाकुर, डॉक्टर जनक राज और भाजपा नेता डॉ राजीव भारद्वाज उपस्थित रहे।

इसी प्रकार कांगड़ा में पूर्व मंत्री सरवीण चौधरी, त्रिलोक कपूर। लाहौल स्पीति में डॉक्टर रामलाल मरकांडे। कुल्लू में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष महेश्वर सिंह, पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर, धनेश्वरी ठाकुर।

मंडी में प्रदेश उपाध्यक्ष पायल वैद्य, संसदीय क्षेत्र प्रभारी बिहारी लाल शर्मा। हमीरपुर में पूर्व मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी, अनिल धीमान, नरेंद्र ठाकुर, विजय अग्निहोत्री। ऊना में पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर, सुमित शर्मा। बिलासपुर में मुख्यप्रवक्त विधायक रणधीर शर्मा, पूर्व मंत्री राजेंद्र गर्ग। सोलन में पूर्व मंत्री राजीव सहजल, पुरुषोत्तम गुलेरिया। सिरमौर में प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सांसद सुरेश कश्यप, पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी, शिमला में पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, संजय सूद, रवि मेहता, अजय श्याम और किन्नौर में पूर्व चेयरमैन सूरत नेगी उपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से राज्यपाल को एक चंबा जिला के सलूणी में हुई युवक की निर्मम हत्या के संदर्भ में एक ज्ञापन भेजा गया ।

ज्ञापन में राज्यपाल शिव प्राप्त शुक्ल को बताता गया की भारतीय जनता पार्टी, चंबा जिला के ग्राम पंचायत भांदल स्थित थरोली गांव, जोकि जिला केन्द्र से 60 कि०मी० की दूरी पर स्थित है, में पिछले दिनों मनोहर लाल नामक युवक जिसकी आयु लगभग 25 वर्ष थी, की निर्मम हत्या के संबंध में आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती हैं।

गांव के लोगों की जानकारी के मुताबिक मनोहर नाम के युवक को 6 जून, 2023 प्रातः 7:00 बजे आरोपित परिवार के लोगों ने घर में बुलाकर उसकी निर्मम हत्या कर उसके शरीर के 8 टुकड़े करके उसके शव को गांव के साथ लगते नजदीक के नाले में फेंक दिया जिसकी शिनाख्त 9 जून, 2023 को होने के बाद 10 जून, 2023 को अंतिम संस्कार किया गया।

महामहिम महोदय, महत्वपूर्ण विषय यह है कि इस नृशंस हत्या में एक विशेष समुदाय के परिवार की संलिप्तता पाई गई है। भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि घटना के पीछे जिस परिवार का हाथ बताया गया है उसकी पृष्ठभूमि पहले से ही संदिग्ध रही है और वह परिवार इस क्षेत्र में पहले भी ऐसी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

इस घटना को प्रेम प्रसंग की झूठी कहानी से जोड़कर पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ घटना होने के बाद जो कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए थी, उसमें प्रशासन नाकाम रहा जिस कारण इस परिवार ने कई साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास भी किया।

गांव के लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बाहुबली ने सैंकड़ो बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कई वर्षों से कर रखा है। इस क्षेत्र में इस घटना से पहले भी कई भेड़ पालकों और फुहालों के गायब होने की सूचनाएं समय-समय पर मिलती रही है लेकिन उन घटनाओं पर भी प्रशासन ने कभी कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की।

इस घटना के बाद चंबा जिला के साथ-साथ पूरे प्रदेश में आकोश का वातावरण है। अतः भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करती है कि :-

इस क्षेत्र में हुई इस दर्दनाक घटना की जांच एन0आई०ए० से करवाई जाए और दाषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

सरकार इससे पूर्व हुई गुमशुदगी की घटनाओं की छानबीन के लिए विशेष टीम गठित कर उचित कार्यवाही करे।

इस परिवार ने सरकारी भूमि पर जो नाजायज कब्जा कर रखा है उसकी विभागीय जांच हो और सरकारी भूमि को इस परिवार के कब्जे से मुक्त करवाया जाए।

भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करती है कि मनोहर लाल नाम के युवक जिसकी दर्दनाक हत्या की गई है, यह एक गरीब एवं दलित समुदाय से संबंध रखता था, सरकार इस परिवार को उचित आर्थिक सहायता प्रदान करे।

महोदय, भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश सरकार को आगाह करती है कि यदि दोषियों को कड़ी सजा और मृतक के परिवार को उचित आर्थिक सहायता नहीं दी गई तो भाजपा पूरे प्रदेशभर में एक जनांदोलन खड़ा करेगी जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रदेश सरकार की होगी ।

Share from A4appleNews:

Next Post

छैला- कुमारहट्टी सड़क के सुधारीकरण पर खर्च होंगे 100 करोड़, फागू- सैंज सड़क को पक्का करने को 30 करोड़- विक्रमादित्य सिंह

Sun Jun 18 , 2023
कैबिनेट मंत्री ने टियाली पंचायत में आयोजित मेले के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत  एप्पल न्यूज़, शिमलालोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने टियाली पंचायत के गल्याणी में आयोजित स्थानीय मेले के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर […]

You May Like