IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भाजपा ने कारगिल विजय दिवस पर की शहीद सैनिकों के नाम पर झूठी ब्यानबाजी ओछी राजनीति- मेजर जनरल राणा

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के प्रभारी व उपाध्यक्ष मेजर जनरल धर्मवीर सिंह राणा, सेवानिवृत्त ने कहा कि कल 26 जुलाई को भारतीय सेना द्वारा कारगिल की ऊंची चोटियों पर पाकिस्तानी सेना को परास्त करने व शहीद सैनिकों की शहादत को याद करते हुए मनाया जाता है।

प्रदेश कांग्रेस सरकार ने सभी शहीद सैनिकों के समक्ष नतमस्तक होते हुए, पूर्व सैनिकों, उनके परिजनों के हितों व  इस परम्परा का सम्मान करते करते हुए पूर्व की तरह कारगिल युद्ध ‘विजय दिवस’ बहुत बड़े स्तर पर प्रदेश भर में मनाया।

कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग, जिला सैनिक कल्याण विभाग,जिला प्रशासन द्वारा राज्य व हर जिला,ब्लाक स्तर पर भी शहीद सैनिकों को स्मरण कर कार्यक्रम आयोजित किये गए।
देवभूमि हिमाचल प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ‘सुक्खू’ ने सर्वप्रथम अपनी और से शहीदों के प्रति अपनी सच्ची संवेदना व श्रद्धांजलि अर्पित कर अपनी कृतज्ञता प्रकट की।

सभी जिलों में कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को सलामी देकर ‘सैनिक युद्ध स्मारकों’ पर श्रद्धासुमन व मालाऐं अर्पित की गई।

वीरभूमि हिमाचल प्रदेश के रणबांकुरों के परिवारों,वीर नारियों और कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले पूर्व सैनिकों को प्रदेश भर में कांग्रेस सरकार द्वारा सम्मानित किया गया।

जिसमें प्रदेश भर से हज़ारों पूर्व सैनिकों, पूर्व सैनिक संगठनों, सैनिक लीग व सैनिक परिवारों व स्थानीय लोगों ने बहुत भारी संख्या में हिस्सा लिया।
कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के प्रभारी व उपाध्यक्ष मेजर जनरल धर्मवीर सिंह राणा ने कहा कि जहां प्रदेश सरकार शहीद सैनिकों को स्मरण कर विजय दिवस समारोह आयोजित किए।

वहीं दूसरी तरफ़ भाजपा के एक प्रवक्ता ने इस पुण्य अवसर पर औछी राजनीति करते हुए ब्यान दिया कि ‘प्रदेश सरकार कारगिल विजय दिवस समारोह मनाना भूल गई है’।

भाजपा प्रवक्ता की यह  बात निन्दनीय व शत प्रतिशत झूठ है और हम सभी इसका खंडन करते हैं। हमारे बहादुर शहीद सैनिकों का अपमान कदापि बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

मेजर जनरल राणा व समस्त कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग ने कहा कि शहीद सैनिकों के नाम पर भाजपा की झूठी व औछी राजनीति किसी से छुपी नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता को पहले सब कुछ जान लेना चाहिए था,आज के सभी समाचार पत्रों, मीडिया में माननीय मुख्यमंत्री जी का श्रद्धा सन्देश एवं प्रदेश सरकार द्वारा प्रायोजित शहीद सैनिकों के सम्मान में आयोजित सभी कार्यक्रमों का ब्यौरा भरा पड़ा है।
भाजपा की झूठी ब्यान बाजी का प्रदेश भर के सभी पूर्व सैनिकों ने भी कड़ा संज्ञान लिया है। अतः भाजपा को सलाह है कि भविष्य में भी  सेना के शहीदों,पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के नाम पर राजनीति करने से परहेज़ रखे।

Share from A4appleNews:

Next Post

आबकारी विभाग ने एक माह में 750 पेटी अवैध शराब जब्त की- यूनुस

Thu Jul 27 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त युनूस ने बताया कि विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए बरोटीवाला, टिपरा, कुल्हाड़ीवाला व सैन्सीवाला में छः सदिग्ध स्थानों में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम, 2011 के तहत छापामारी की। छापामारी के दौरान दो करियाना दुकानों से 80 बोतलें […]

You May Like

Breaking News