IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

डंसा पंचायत में ग्राम स्तर पर शुरू किया स्वच्छता अभियान, सभी सरकारी संस्थानों के साथ मिलकर की गांव की सफाई

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

ग्राम पंचायत डंसा ने अपने पंचायत क्षेत्र में स्वच्छता को महत्व देते हुए एक अनूठी पहल की है। पंचायत प्रधान देशराज हुड्डन ने अपने पंचायत के सभी स्कूलों व सरकारी कार्यालयों को स्वछता मुहिम के साथ होड़ दिया और जिम्मा मिडल स्कूल जगुणी के शिक्षक विपिन शर्मा को सौंपा।

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत एक दिन एक गॉव की समूची सफाई की जाएगी और लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया जाएगा। कर्मचारियों के साथ ही पंचायत प्रतिनिधि, महिला और युवक मंडल के सदस्य भी इस अभियान में सहयोग करेंगे।

इस अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत ग्राम सनेई से विपिन शर्मा द्धारा की गई। जिसके बाद सभी लोगों ने मिलकर हर गली, रास्ते, बावड़ी व आसपास क्षेत्रों की पूरी सफाई की और सुखा कचरा एकत्रित कर रिसाइकिल करने भेजा जायेगा।

अभियान संयोजक विपिन शर्मा ने बताया कि ये अभियान ग्राम पंचायत के सभी वार्ड और गॉव में अजोजित किया जायेगा। ताकि पंचायत को स्वच्छ पंचायत का दर्जा मिल सके।

विपिन शर्मा ने इस अभियान को आगे बढ़ने के लिए अपने वेतन से 2100/ रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में इस नेक कार्य के लिए प्रदान किए।

ग्राम पंचायत डंसा के प्रधान देश राज हुड्डन ने कहा कि स्वच्छता कप बनाए रल्हन हमारी सामाजिक दायित्व है। पंचायत ने फैसला किया है कि हर गॉव में स्वच्छता का संदेश धरातल तक जाए इसके लिए जरूरी है हर गॉव के हर व्यक्ति को जागरूक किया जाए। उन्होंने विपिन शर्मा के सहयोग के लिए आभार जताया।

देशराज ने समस्त पंचायत के कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने इस अभियान में जुड़ने और सहयोग की अपील की। इस मौके पर स्वच्छता को लेकर उपस्थित लोगों को शपथ भी दिलाई गई।

वॉर्ड सदस्य जगुनी मीना, वार्ड सदस्य डंसा शांता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सनेई रीना हुड्डन और महिल मंडल प्रधान कतला देवी विशेष रूप से उपस्थित रही।

Share from A4appleNews:

Next Post

धूमधाम से मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी, राधा कृष्ण मंदिर कृष्ण भजनों से हुआ गुंजायमान, श्रद्धांलुओं का लगा तांता

Wed Sep 6 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला देश भर में आज जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। शिमला के राधाकृष्ण मंदिर में भी जन्माष्टमी की धूम है। मंदिर को फूलों और लाइटों से सजाया गया है। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ है। मंदिर में भजन कीर्तन भी करवाया जा रहा […]

You May Like

Breaking News