IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बल्ले बल्ले- नववर्ष पर हिमाचल में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, रोहतांग टनल में एक दिन में पहुंचे 12 हज़ार वाहन, 65 हज़ार सैलानी

एप्पल न्यूज, शिमला

त्योहारी सीजन पर हिमाचल में लाखों की भीड़ उमड़ती है त्योहारों के मौसम में, खासकर क्रिसमस की पूर्व संध्या और नए साल के मौके पर लाखों पर्यटक हिमाचल प्रदेश में आते हैं।

राज्य के सभी प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है, विशेषकर 9.2 किलोमीटर अटल टनल रोहतांग, जो 10000 फीट की ऊंचाई पर स्थित दुनिया की सबसे लंबी टनल है।

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, “हम लाखों की संख्या में इतनी बड़ी संख्या में राज्य में आए पर्यटकों का स्वागत करते हैं।” उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को 12000 से अधिक वाहनों के साथ अटल टनल, रोहतांग में लगभग 65000 पर्यटक दर्ज किए गए।

उन्होंने कहा कि आपदा के बाद हिमाचल फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए खड़ा हो गया है। उन्होंने भारी पर्यटकों की भीड़ को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने और बर्फ में फंसे कुछ लोगों की मदद करने और उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस जवानों के प्रयासों की सराहना की है.

खासकर रोहतांग सुरंग के उत्तर और दक्षिण पोर्टल पर, जहां स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल -12 डिग्री में यातायात का प्रबंधन कर रहा है।

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल जल्द ही आपदा के बाद उभरेगा और इस बात का प्रमाण है कि आज हिमाचल प्रदेश पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है।

डीजीपी कुंडू ने खुलासा किया कि लाखों पर्यटकों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया है। अटल टनल, रोहतांग की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति और कुल्लू जिले दोनों का स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल लगभग माइनस 12 डिग्री तापमान में यातायात को सुचारू रूप से प्रबंधित करने के लिए 24×7 सराहनीय काम कर रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि हर कोई सुरक्षित रहे। अपने गंतव्य पर सुरक्षित पहुँच जाते हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

इंटर यूनिट कबड्डी टूर्नामेन्ट की विजेता रही रामपुर एचपीएस टीम

Mon Dec 25 , 2023
एप्पल न्यूज, रामपुर बुशहर एसजेवीएन के तत्वावधान में आरएचपीएस द्वारा आंतर परियोजना कबड्डी टूर्नामेन्ट का आयोजन दिनांक 23.12.2023 से 24.12.2023 तक आरएचपीएस खेल मैदान, दानगर में किया गया। मुख्य अतिथि श्री विकास मारवाह, परियोजना प्रमुख, रामपुर एचपीएस द्वारा एसजेवीएन ध्वज का ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली और आधिकारिक […]

You May Like