IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बर्फबारी से निपटने को PWD तैयार, पहली बार 2 “स्नो ब्लोअर” मशीन होगी इस्तेमाल, PWD रेस्ट हाऊस होंगे “आउटसोर्स”-विक्रमादित्य सिंह

आपदा में जरूरत के मुताबिक़ नहीं मिला केंद्र से सहयोग

एप्पल न्यूज, शिमला

बर्फबारी के सीजन से निपटने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है और अधिकारियों को भी जल्द रेस्टोरेशन कार्य करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

शिमला में प्रेस वार्ता कर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बर्फ के सीजन को देखते हुए विभाग सारी परिस्थितियों से निपटने के लिए पुरे प्रदेश मे पूरी तरह से तैयार है।

सभी अधिक बर्फ पड़ने वाले स्थानों मे 75 बोलडोजर सहित अन्य मशीनरी भेजी जा चुकी है। 2 स्नो ब्लोअर मशीन पहली बार बर्फबारी हटाने के लिए इस्तेमाल की जाएगी।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पी एम जी एस वाई – 3 में 2700 करोड़ के काम केंद्र से मिले और बाकी कार्यों को भी किया जा रहा है 2700 किलोमीटर की सड़के मार्च तक बन जाएगी।

नाबार्ड से 708 करोड़ की लागत से 109 काम चले हुए हैं। 18 करोड़ की लागत से 12 नई बेली ब्रिज बनाएं गए हैं जो की अभी बरसातों मे बहुत काम आए।

इसके अलावा विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पीडब्ल्यूडी सभी रेस्ट हाऊस को आउटसोर्स करने जा रही है ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके और रेस्ट हाऊस की खस्ता हाल को भी ठीक किया जा सके।इससे पर्यटन व्यवसाय को भी लाभ होगा।

बरसात में हुए भारी नुकसान से निपटने के लिए पीडब्ल्यूडी को 300 करोड़ रुपए एन डी आर एफ और एस डी आर एफ से मिले है।

केंद्र से पूरा सहयोग नहीं मिला और नितिन गडकरी ने जो वायदे हिमाचल प्रदेश आने के समय किए थे वे पुरे नहीं हुए हैं.

वही विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का उनको भी न्योता है। इसमें कब शामिल होना है यह फैसला समय अनुसार लिया जाएगा।

राम में सभी को आस्था है इसका राजनीतिकरण करना गलत है। स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए अंशदान दिया था और वे भी सभी धर्मो के संरक्षक भी थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

"हाटी" को "ST" दर्जा देने पर हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश, 18 मार्च तक लगी "रोक", नही मिलेगा जनजतीय दर्जा

Thu Jan 4 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हाटी समुदाय को जनजातीय का दर्जा देने का मामला एक बार फिर से लटक गया है। हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने सरकार की अधिसूचना के लागू होने पर 18 मार्च तक के लिए रोक लगा दी है। गुज्जर और एससी समुदाय की तरफ से हाटी को जनजातीय […]

You May Like

Breaking News