IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जोगिंद्र नगर में पर्यटन विभाग के सहयोग से होम स्टे का प्रशिक्षण शिविर आयोजित

एप्पल न्यूज, जोगिंद्र नगर मंडी

पर्यटन विभाग हिमाचल प्रदेश के अंतर्गत होम स्टे का प्रशिक्षण शिविर का 25 बैच अनुसूचित जाति सब प्रोग्राम के अंतर्गत तहसील जोगिंदर नगर जिला मंडी के मिर्ची मचान होम स्टै और होटल अंशदीप भर्यारा ओर देहलु पंचयात् तहसील जोगिंदर नगर जिला मंडी ( हि ० प्र ० ) में ग्राम पंचायत प्रधान सपना भाटिया ओर प्रधान ज्ञान चंद की उपस्थिति में करवाया गया है.

आज इस यह प्रशिक्षण शिविर कैरियर एडुकेशन एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी डलहौज़ी जिला चंबा के सौजन्य से करवाया गया , आज इस प्रशिक्षण शिवर के अंतिम दिन में ट्रेनर अमन शर्मा द्वारा अभ्यर्थियों को पर्यटन विभाग व होम स्टे की बारीक जानकारी दी गई.

आज इस प्रशिक्षण का अंतिम दिन था , जिला मंडी के जिला मंडी आस पास के 25 अनुसूचित जनजाति अभियथियों ने इस प्रशिक्षण शिवर में भाग लिया , इस प्रशिक्षण में मंडी जिला के पर्यटन कारोबार के जुड़े कारोबारी , गेस्ट हाउस व होम स्टे के मालिक ओर जो इस व्यवसाय को भविष्य में ओर बेहतर करना चाहते है वह भी मौजूद थे.

इसके इलावा 25 अभियथि भी मौजूद थे, इनको इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में होम स्टे व पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी बारीकियों को सीखने का मौका मिला , यह सब जानकारी पर्यटन व्यवसाय के एक्सपर्ट ट्रेनेररों द्वारा दी गई , और covid – 19 के नियमों को पूरी निष्ठा से पालन करने की हिदायत दी .

आप एक अच्छा होटल , गेस्ट हाउस व होम स्टे कैसे चला सकते हैं, उसके लिए 25 अभ्यर्थियों को कुछ महत्वपूर्ण गुर सिखाये गए सिखाया गया , जिसके लिये सभी अभ्यर्थियों ने बड़े उत्साह दिखाया.

यह प्रशिक्षण शिवर पर्यटन विभाग जिला मंडी के सौजन्य से कैरियर एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी डलहौजी जिला चम्बा के द्वारा करवाया जा रहा है , जिसके लिए कैरियर एडुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी डलहौजी के चेयरमैन हरप्रीत सिंह ने , जिला मंडी के पर्यटन विभाग अधिकारी मनोज व जिला मंडी के पूरे पर्यटन विभाग जी का आभार जताया.

सोसाएटी के सदस्यों का यह भी मनाना है कि जिला मंडी पर्यटन अधिकारी मनोज के कुशल नेतृत्व में मंडी जिला ने पर्यटन के क्षेत्र मे दिन रात चौगुनी तरकी की है .

कैरियर एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने जिला के युवाओं से आव्हान किया है कि पर्यटन के व्यवसाय को करने में आगे आएं क्योंकि जिला मंडी में इसकी आपार संभावना देखी जा सकती है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

बड़सर में CM ने किए 150 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

Wed Jan 24 , 2024
मुख्यमंत्री ने बिझड़ी में की ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की अध्यक्षता बिझड़ी में जल शक्ति व लोक निर्माण विभाग के उपमंडल खोलने व नागरिक अस्पताल बड़सर का दर्जा बढ़ाने की घोषणा एप्पल न्यूज, बड़सर हमीरपुर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर जिला की बड़सर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत […]

You May Like