IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राशनकार्ड को आधार संख्या से जोड़ने 29 फरवरी तक बढ़ाई

एप्पल न्यूज़, धर्मशाला

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के खाद्य नियंत्रक पुरूषोतम ने बताया कि राशन वितरण में पारदर्शिता लाने के दृष्टिगत उपभोक्ताओं के राशनकार्डों में उनकी आधार संख्या पंजीकृत की जा रही है। इसके लिए ईकेवाईसी की तिथि बढ़ाकर 29 फरवरी, 2024 की गई है।

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से यह भी सुुनिश्चित किया जा रहा है कि राशन कार्ड में दर्ज व्यक्ति का नाम, जन्म तिथि तथा लिंग, आधार में दर्ज डाटा के अनुसार ही हो। उन्होंने किसी कारणवश पंजीकरण नहीं कर सकने वाले उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे निर्धारित तिथि तक ईकेवाईसी प्रक्रिया अवश्य पूरी कर लें।

उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर राशन कार्ड को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया जाएगा तथा आधार उपलब्ध करवाने पर ही पुनः शुरू किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि लाभार्थी अपना सक्रिय मोबाइल नम्बर विभाग से साझा कर खाद्यान्नों से सम्बंधित सूचना प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए वे पारदर्शिता पोर्टल अथवा विभागीय बैवसाइट पर स्वयं भी अपना नम्बर अपडेट कर सकते हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में हर माह अंतिम दो दिनों में होगा इंतकाल-राजस्व लोक अदालतों का आयोजन -सुक्खू

Mon Feb 5 , 2024
इंतकाल-राजस्व लोक अदालतों से प्रदेश सरकार कर रही राजस्व मामलों का शीघ्र निपटारा एप्पल न्यूज़, शिमला राज्य सरकार द्वारा प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं संचालित की जा रही हैं और एक ऐसी ही अनूठी पहल है प्रदेश भर में इंतकाल-राजस्व लोक अदालतों का आयोजन। पहली बार 30 […]

You May Like

Breaking News