IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हादसा- शिमला के मेहली-जुन्गा रोड पर देर रात हुए भूस्खलन में 2 मजदूरों की मौत, 5 लोग घायल बचाए, DC ने घटना स्थल का जायजा

देर रात हुई दुर्घटना में 02 मजदूरों की हुई मृत्यु, एक घंटा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर निकाले दोनों शव

एप्पल न्यूज, शिमला

उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने आज मेहली-जुन्गा रोड पर हुई भूस्खलन की घटना की सुचना मिलते ही प्रातः काल तुरंत मौके पर पहुँच कर घटना स्थल पर बचाव कार्यों का जायजा लिया।  

उल्लेखनीय है की गत देर रात करीब 1 बजे मेहली-जुन्गा रोड पर एक क्रशर साइट के समीप भूस्खलन की घटना सामने आई जिसमें मजदूरों की झोपड़ी ढह गई और मलबे में दबने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई और 05 लोग बच निकले।

घटना की सूचना मिलते ही बचाव कार्य के लिए पुलिस, अग्निशमन, एसडीआरएफ और होम गार्ड की टीम मौके पर पहुँच गई।

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने अग्निशमन और  होम गार्ड के जवानों के सहयोग से लगभग एक घंटे में ही मृतकों के शवों को मलबे से बरामद किया।

मृतकों की पहचान 34 वर्षीय राकेश और 36 वर्षीय राजेश कुमार निवासी बिहार के रूप में हुई है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया है।

इसके अतिरिक्त, घायलों में 18 वर्षीय राहुल कुमार, 42 वर्षीय मेघ साहनी, 35 वर्षीय बैजनाथ राम, 45 वर्षीय अशोक राम निवासी बिहार और 20 वर्षीय टोनी कुमार निवासी चम्बा शामिल हैं। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों और घायलों को अंतरिम राहत प्रदान कर दी गई है।

उपायुक्त ने घायलों से की मुलाकात

उपायुक्त ने घटना में सुरक्षित निकले मजदूरों से बातचीत की और उनके साथियों की इस हादसे में मृत्यु हो जाने पर उन्हें ढांढस बंधाया। उपायुक्त ने पुलिस, एसडीआरएफ, फायर और होम गार्ड के बचाव कार्यों में बेहतर प्रयासों की सराहना की।

इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजित कुमार भरद्वाज, उपमंडल दंडाधिकारी शिमला ग्रामीण कविता ठाकुर और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

हादसा- सिरमौर के रोनहाट में कार हादसा, एक की मौत 3 घायल

Tue Feb 6 , 2024
एप्पल न्यूज, सिरमौर सिरमौर जिला में पेश आई एक सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन युवक घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर बाद सोलन-मीनस मार्ग पर रोनहाट के करीब मंदिर नाला के पास एक कार अचानक अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी […]

You May Like

Breaking News