IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रवि ठाकुर का घेराव- “सुक्खू सरकार गुंडागर्दी पर आई”, चुनाव आयोग को भेजी शिकायत, हताशा के कारण किया हमला – जयराम

आशियाना में बीजेपी नेता रवि ठाकुर के घेराव पर

एप्पल न्यूज़, शिमला

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुक्खू सरकार गुंडागर्दी पर आ गई है। चुने हुए जन प्रतिनिधियों के साथ इस तरह का बर्ताव कर रही है। इस प्रकार का दुस्साहस किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं है। भारतीय जनता पार्टी इस तरह की अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेगी। 

प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है। यह सरकार के ख़ुफ़िया तंत्र की भी नाकामी है। आचार संहिता के दौरान इस तरह से भीड़ का अचानक आ जाना और एक राज्य सभा सांसद पर हमला करना कांग्रेस की हताशा के कारण हैं।

इस मामले में सरकार गंभीरता से ले। प्रदेश में अराजकता का माहौल हैं। प्रदेश में जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं हैं। चुनाव आयोग इन मामलों का संज्ञान ले। 

इस दौरान भाजपा प्रदेश अधिकारियों के साथ भी हाथापाई की गई जो की अतिनिंदनिय है। प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा को इस द्वारा धक्के भी दिए गए। 

 

राज्यसभा सांसद डॉ हर्ष महाजन ने पै्रस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के पार्लियामेंटरी बोर्ड से हमारे 6 विधायकों की टिकट फाइनल हुई है उसमें रवि ठाकुर, सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंद्र दत्त्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और साथ ही देविन्दर कुमार भुट्टों भी शामिल हैं।

उन्हांने कहा कि यह खुशी की बात है जिन्होंने हमारा साथ दिया और विधानसभा क्षेत्र सहित वोट दिया। आज भारतीय जनता पार्टी ने उन्हीं पर विश्वास दिला के उन्हीं को अपना नुमाइंदा बुलाया। दोबारा से इनको घोषित किया है। 

उन्होंने कहा कि सारी की सारी सीटें इस बार भारतीय जनता पार्टी की आएंगी और 6 विधायक जीतेंगे। 3 निर्दलीय विधायकां से भी उम्मीद और विश्वास है की भारतीय जनता पार्टी उनको अपने फोर्ट में लेगी।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि अब इलेक्शन का बिगुल बज चुका है। भारतीय जनता पार्टी सरकार की चार सीटें घोषित हो गई है और चारों की चार सीटें भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी को जाएंगी इसमें कोई शक की बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि विधायकों के मतदान भी उसी दिन है जब हिमाचल में लोकसभा के लिए मतदान होंगे। यह सभी विधायक बहुत सक्षम है। अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में 3-4 दफा जीते हुए हैं। हर्ष महाजन ने कहा कि यह जो ऐसा काम हुआ यह सुक्खू सरकार की नाकामयाबी से हुआ है।

कभी सुख्खू इनको कालेनाग बोलते रहे। सुक्खू बोलते कि बिक गए हुए हैं। हर्ष महाजन ने कहा कि यह विधायक ना ही बिके है और ना ही कालेनाग है ये सभी सुक्खू से तंग आकर इन्होने ऐसा किया है। 

उन्होंने कहा कि बिकने का तो सवाल ही नहीं उठता, ना ही खरीदने की जरूरत पड़ी। ना ऐसा कोई विचार था। इतना रोष सरकार के खिलाफ़ जिस तरह से ये सभी विधायक जिल्लालत भोग रहे थे और ये एक किस्म की सुक्खू की नाकामयाबी की वजह से सरकार अपने ही में बोझ में गिर गयी और अभी गिर जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह वर्तमान सुक्खू सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। यह सुक्खू सरकार की अपनी उपलब्धि है कि ये वह सरकार है राइट फ्रॉम द वेरी बिगिनिंग सुक्खू ने रोना रोया कि किसी के पास पैसा नहीं है और डवेल्पमेंट नाम की चीज़ खत्म कर दी।

साथ ही नौजवानों की भर्तियां बंद हो गयी। हमीरपुर बोर्ड डिसॉल्व कर दिया। कोड ऑफ कंडक्ट लगने से पहले बहुत घोषनाएं की उसके पूरा होने की गांरटी अभी तक नहीं । 

उन्होनें कहा कि यह सभी मांगे भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही इसको करेगी।

भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश लाहौल व स्पीति विधानसभा से उम्मीदवार रवि ठाकुर ने प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि शीर्ष नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सबका धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे इस लायक समझा की जिला लाहौल-स्पीति का नेतृत्व दोबारा से करूँ और पूरे हिंदुस्तान के अंदर आपने देखा है कि आठ सालों में 80 मिरकल्स एक किताब बनी है।

एक वेबसाइट है जिसमें कि देश का किस तरह से नौजवानों का, बुजुर्गों का महिलाओं, किसानों का उत्थान हुआ है उन सभी के बारे में और एक न्यू इंडिया मेक अप इंडिया में जो हमारे जीतने भी साइंस, टेक्नोलॉजी और गुड़गांव कदम रखते हैं तो ऐसा लगता है की हम एक न्यूयॉर्क जैसी जगह में पहुँच गए हैं त 150 करोड़ की आबादी को भारतीय जनता पार्टी की सरकार चला रही है, संचालन कर रही है।

उन्होंने कहा कि थोड़ा बहुत पांच व्यक्तियों का एक परिवार भी हो, उसमें भी मनमुटाव होता है। कुछ ऊँच नीच होता है तो एक अनुशासन के लिए कभी दबाव तो डालना ही पड़ता हैं।

उन्होंने कहा कि तो मैं पूरे संतुष्ट होते हुए इस पार्टी में शामिल हुआ हूँ और मुझे भारतीय जनता पार्टी लाहौल-स्पीति से टिकिट दिया, उसके लिए उन्हांने भारतीय जनता पार्टी को धन्यवाद किया और 5 मेरे साथ अन्य विधायक जो कांग्रेस से टूट के गए थे वो इसलिए नहीं गए की कोई खुशी थी। अभी 4 साल का समय था। 

उन्होंने कहा कि कोई अगर पंचायत प्रधान भी बने तो कोई अपनी कुर्सी नहीं छोड़ते लेकिन कोई बड़ी वजह तो रही होगी की नौ विधेयकों ने 43 विधेयकों की सरकार को छोड़ दिया। व्यवस्था परिवर्तन इस तरीके से हो गया कि 9 विधायक ही चले गए।

उन्होंने कहा कि हर्ष महाजन राज्यसभा सांसद जो एक नौजवान व्यक्तित्व में कैबिनेट मंत्री रहे। इनके पिता स्पीकर रहे, मंत्री रहे व इनके माता सरकार में रहे। इन्होंने वीरभद्र सिंह की सरकार में संचालन किया।

हर्ष महाजन ने हमें विश्वास दिलाया 6 साल की अवधि में जो हिमाचल प्रदेश में बजट की जो खामियां आ रही है, कमी आ रही है। लाहौल-स्पीति व अन्य क्षेत्रों का यह पूरा ध्यान रखेंगे। और इनसे प्रभावित होकर और हिमाचल को देखते हुए हमने इनको मतदान दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधायक सिंघवी से हम बिल्कुल संतुष्ट नहीं थे क्योंकि उन्होंने वॉटर सेस का केस हमारे 70 लाख आबादी के हित की बात थी उसके लिए यह केस सिंघवी ने लड़ा था और जिसमें पूरे भारत देश की आस्था जुड़ी हुई है।

राम मंदिर में हर एक घर ने आहुती दी हैं, चंदा दीया है हमारी संस्कृति, हमारा धर्म, हमारी जीवन शैली, राममंदिर जो बनाया गया उसके विरूध में सिंघवी ने केस लड़ा था तो उन्होंने कहा कि हमारा मन नहीं किया उन्हें वोट देने का और बकायदा अपना सीना तानते हुए माथे पर लेते हुए बात अपना वोट दिखाया की हम अमुक व्यक्ति को नहीं दूसरे व्यक्ति को वोट दे रहे हैं ।

कोई भी घटना घटती है उसका कारण होता है और कारण इनको खुद जहन में मालूम है, जो सरकार में बैठे हुए कि किस कारण से हमने वोट दिया है और अब हम फील्ड में जाएंगे। छह के छह हम जीतकर आएँगे और सशक्त करेंगे ।

हम भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कंधे से कंधा मिला के इनके मार्गदर्शन पर चलेंगे और नरेंद्र मोदी और शीर्ष नेता हमारे प्रदेश के जयराम ठाकुर, राजीव बिंदल, धूमल, अनुराग ठाकुर और शांता कुमार अन्य सभी के मार्गदर्शन पे हम चलेगें।

To

The Election Commissioner of India, Nirvachan Sadan,

Ashoka Road, New Delhi 110001.

SUB: Application seeking transfer of Officers in Shimla Parliamentary Constituency to ensure free and fair elections.

Respected Sir,

      With due regards, it is to brought to your kind notice that most of the officers, who are at the helm of affairs in conducting the elections in Shimla Parliamentary Constituency belong to Shimla and Solan Districts, are posted at their respective places of postings for more than three years. 

      Notably, few such officers are Superintendent of Police Shimla, who hails from Arki, District Solan. The Deputy Commissioner Shimla hails from Shoghi, District Shimla; the Deputy Commissioner Solan hails from Shimla and Deputy Commissioner Sirmour hails from Shimla.

       Since elections to the Lok Sabha, as well as By-elections for the Himachal Pradesh Vidhan Sabha, have been notified; thus, your good self is requested to immediately transfer all these officers in order to ensure free and fair elections in the State of Himachal Pradesh.

Regards,

STATE SECRETARY,

BHARATIYA JANATA PARTY,

HIMACHAL PRADESH.

सेवा में
पुलिस अधीक्षक
शिमला
हिमाचल प्रदेश

विषय : शिकायत

महोदय,

आज आशियाना  शिमला में एक अनहोनी घटना हुई। भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन एवं भाजपा प्रत्याशी लाहौल स्पीति रवि ठाकुर उपस्थित होने थे। लगभग 3:15 बजे रवि ठाकुर आशियाना पहुंच गए और वह एएनआई को बाइट दे रहे थे। रिज पर एनएसयूआई का एक ब्लड कैंप लगा था, जिसमें मुख्यमंत्री महोदय स्वयं आने की आशंका थी। जैसे ही 3:15 बजे रवि ठाकुर एएनआई को बाइट देकर फारिक हुए तो NSUI के लड़के नारे मारते हुए आशियाना की ओर बड़े और दीवार फांदकर आशियाना के अंदर आ गए। मैंने उनको स्वयं रोकने का प्रयास किया, उनसे निवेदन भी किया कि ऐसा ना करें यह एक सार्वजनिक स्थल है और वह नहीं माने और मुझे धक्का देते हुए पीछे को ले गए जहां उन्होंने आशियाना के दरवाजे भी तोड़ने का प्रयास किया। यह भीड़ उग्र थी इसी दौरान मैंने रिपोर्टिंग रूम शिमला में कॉल किया और आपको भी कॉल किया आपने तुरंत फोर्स भेजी इसके लिए धन्यवाद। मैं आपसे अपेक्षा करता हूं कि इन हुड़दंगी लड़कों के खिलाफ कड़े से कड़ा एक्शन लेना चाहिए।

यहां पर धारा 144 भी लागू होती है इन लड़कों के ऊपर यह धारा भी लगनी चाहिए।

आपका अपना,

कर्ण नंदा
शिमला
हिमाचल प्रदेश

Share from A4appleNews:

Next Post

हर्ष महाजन का दावा- कांग्रेस के और MLA उनके संपर्क में, गिर जाएगी हिमाचल की सुक्खू सरकार

Wed Mar 27 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश के सियासी घमासान का पटाक्षेप होता नज़र नही आ रहा है। भाजपा ने बिना देरी किए चार लोकसभा सीटों के बाद 6 बागियों को भी उपचुनाव का टिकट दे दिया है। इसके बाद से हिमाचल में सियासी बयानों की बाढ़ सी आ गई। बीजेपी राज्यसभा […]

You May Like

Breaking News