IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

झूठ के आधार पर वोट मांगती आई कांग्रेस, कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा- बिंदल

एप्पल न्यूज, शिमला

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कांग्रेस के घोषनापत्र पर प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है।

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी इस घोषणा पत्र के जारी होने के बाद पुरी तरह से खोखली पार्टी के रूप में दिखाई देती है। यह घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा है।

कांग्रेस पार्टी ने 1970 के दशक में गरीबी हटाओ का नारा इंदिरा गाँधी ने अपने घोषणापत्र में लगाया लेकिन 60 साल के बाद दोबारा से वही गरीबी हटाओ, गरीब की मदद करो की बात कर रहे है।

1980 के दशक में नारा लगाया कि 100 दिन में महंगाई खत्म कर देंगे और लोगो ने डट के वोट डालकर सरकार बना करके दी। आज 40-45 साल बाद फिर से महंगाई की बात कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 2022 में हिमाचल प्रदेश के चुनाव घोषणा पत्र में झूठी गारंटियों का पुलिंदा जनता के सामने प्रस्तुत किया। उसी प्रकार से झूठ का पुलिन्दा आज यह केंद्र का घोषणापत्र है।

उन्होंने कहा कि यह घोषणा पत्र देश को विभाजन के कगार पर ले जाने का घोषणा पत्र है। देश के विभाजन के लिए जो पार्टी जो परिवार जिम्मेवार रहा इस बार फिर वो जाति और धर्म के आधार पर इस घोषणा पत्र के माध्यम से देश को आगे ले जाने की तैयारी कर रहे।

कांग्रेस सरकार जातिगत जनगणना में 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण बढ़ाने की बात इस घोषणा पत्र में कर रही है और जिस आधार पर देश का विभाजन इस पार्टी ने करवाया आज दोबारा से उस तुष्टिकरण के आधार पर वोटों का पोलराइजेशन करने की दिशा में यह घोषणापत्र है जिसमें अल्पसंख्यकों को आरक्षण देना इनकी संपूर्ण प्राथमिकता का हिस्सा है।  

यह घोषणा पत्र और तुष्टीकरण उन सभी सीमाओं को लांघ गया है जो घोषणा पत्र की है की धारा 370 हटाई है उसको दोबारा से लगाएंगे। अर्थात कश्मीर समस्या को पैदा करने वाला जो परिवार जो पार्टी जिन्होंने पाक ऑक्युपाइट कश्मीर को पैदा किया।

सरदार वल्लभभाई पटेल ने कहा था 24 घंटे मुझे और दीजिये हम पीओके को खाली करा देगें। परन्तु कॉन्ग्रेस की गलत नीतियों के कारण वो नासूर के रूप में कश्मीर हमारे सिर के ऊपर रहा और 60,000 से ज्यादा सैनिकों का बलिदान कश्मीर में पिछले 60 सालों में हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि पत्थरबाजी, अलगाववाद, आतंकवाद, दो निशान दो संविधान वाला कश्मीर, जिसकी जनक कांग्रेस है। उसको बदल करके आज टुरिज़म वाला कश्मीर, आज विकास वाला कश्मीर, आज तिरंगे वाला कश्मीर बना है।

आज ट्रेनों की मूवमेंट, गाड़ियों की मूवमेंट, टनल्स का निर्माण, कश्मीर दोबारा से कांग्रेस केवल तुष्टिकरण के लिए और धारा 370 लगाने की बात करते है। वोटों का पोलराइजेशन करने के लिए तीन तलाक दोबारा से लागू करने की बात करते हैं।

देश की करोड़ों-करोड़ों बहनें जिन्होंने ट्रिपल तलाक खत्म होने से आजादी की सांस ली है, उनके ऊपर दोबारा से तलवार लटकाना सिर्फ इसलिए की वोटों का पोलराइजेशन कैसे किया जा सके? 

 डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि कश्मीर घाटी से लाखों-लाखों हिंदुओं का पलायन, कत्लेआम हुआ है। आज दोबारा देश के मुकुट मणि को इस घोषणा पत्र के माध्यम से एक बार फिर नरक में तब्दील कर देने की योजना इसके अंदर दिखाई दे रही है।

तुष्टीकरण की परीकाष्ठा तब होती है जब फ़िलिस्तीन का समर्थन करने की बात यह घोषणापत्र करता है, हमास जैसे आतंकी संगठन का जो शरणगाह हैै। 

हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री बनने के बाद कहा था की 97 प्रतिशत हिंदू आबादी वाला हिमाचल प्रदेश और हिंदुत्व की विचारधारा वाली बीजेपी को हरा कर के हम सत्ता में आए हैं। यह एक देशभर का नैरेटिव हिमाचल से सेट हुआ और उसको ये आगे बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास, गरीब कल्याण, युवा उत्थान और भारत को दुनिया की तीसरी महाशक्ति बनाने का लक्ष्य लेकर के चलें वहीं कांग्रेस पार्टी मोदी हटाओ का नारा, तुष्टीकरण का नारा, धारा 370 लगाने का नारा, 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण देने का नारा लेकर के चलें है।

देश की जनता कांग्रेस पार्टी के इस मंसूबे को फिर दोबारा कामयाब नहीं होने देगी और विभाजन विभीषिका देश ने देखी है किस तरह से देश का विभाजन हुआ? किस तरह से हज़ारों लाखों परिवार  तहस नहस हुए?

इस विभाजन विभीषिका को दोबारा से देश देखना नहीं चाहता और जिस प्रकार का यह गठबंधन परिवारवाद का गठबंधन, स्वार्थ वाद का गठबंधन, इसको देश की जनता, हिमाचल की जनता पूरी तरह से नकार देगी, ऐसा हमारा विश्वास है और कांग्रेस सरकार का यह घोषणापत्र पूरी तरह झूठ का पुलिन्दा है।  

2022 हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के लिए झूठ का पुलिन्दा बनाया और हिमाचल की जनता ने देखा की डेढ़ साल के अंदर प्रदेश की सरकार और प्रदेश की कांग्रेस पार्टी ने डेढ़ साल का समय बीजेपी को गाली देकर के बिता दिया और अब चुनाव में भी गाली दे रहे हैं। 

उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 22,50,000 बहनों को बताएं कि उनके 1500 रूपये कहाँ गए? 5,00,000 बेरोज़गारों को बतायें कि उनकी नौकरियां कहाँ गयी?

22,00,000 किसानों को बताए कि उनका 100 रूपये लीटर दूध कहां गया। 28,00,000 बिजली के उपभोक्ताओं को बताएं कि उनका 300 यूनिट बिजली फ्री कहाँ गया?

जनता जवाब मांग रही है और ये दोबारा से उस काट के हांडी को चढ़ाकर 2022 में झूठे फॉर्म भरें और अब 2024 में वही फार्म भरने का सिलसिला और बीजेपी को गाली दे कर के वोट प्राप्त करने का सिलसिला यह वर्तमान प्रदेश की सरकार चला रही है और कांग्रेस पार्टी का यह जो घोषणापत्र है ये झूट का पुलिन्दा है, देश की और प्रदेश की जनता कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करके रहेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

नववर्ष की शुभकामनाएं - चैत्र नवरात्र के साथ "मां" की भक्ति में डूबे भक्त

Tue Apr 9 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला एप्पल न्यूज़ के सभी पाठकों, दर्शकों और शुभचिंतकों को नववर्ष की शुभकामनाएं। आज चैत्र नवरात्र के साथ ही “मां” की भक्ति में सभी डूब गए हैं। 9 दिनों में माता के दरबार भक्तमय माहौल में सराबोर रहेंगे। मंदिरों को खूब सजाया गया है। हर तरफ माता की […]

You May Like

Breaking News