IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में पहले दिन 4 ने किया नामांकन, 14 मई को 3 बजे तक नामांकन कर सकेंगे उम्मीदवार

एप्पल न्यूज़, शिमला

पहले दिन संसदीय क्षेत्रों के लिए 4 नामांकन दाखिलनिर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन के प्रथम दिन आज 4 नामांकन दाखिल किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि आज इस कार्यालय में प्राप्त जानकारी के अनुसार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए रमेश चंद सारथी (50) सुपुत्र रोशन लाल, गांव गिंदपुर, डाकघर गिंदपुर मलौन, तहसील भरवाईं, जिला ऊना ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि अनिल कुमार (31) सुपुत्र लायक राम, गांव घुंडवी, डाकघर हलाहां, उप-तहसील रोनहाट, जिला सिरमौर ने शिमला संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए महेश कुमार सैनी (45) सुपुत्र बेसर राम सैनी, गांव सिहान, डाकघर गागल, तहसील बल्ह, जिला मण्डी ने हिमाचल जनता पार्टी और आशुतोष महंत (38) सुपुत्र तारा चन्द महंत, डाकघर ढालपुर, हनुमानी बाग, जिला कुल्लू ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के लिए पहले दिन कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ।
प्रवक्ता ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाले उप-चुनावों के लिए एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।

14 मई को 3 बजे तक नामांकन दर्ज कर सकेंगे उम्मीदवार – अनुपम कश्यप
रिटर्निंंग अधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने सूचना जारी करते हुए बताया कि 4-शिमला (अनुसूचित जाति) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए कोई भी उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी शिमला या सहायक रिटर्निंग अधिकारी शिमला को सौंप सकते है।
उन्होंने कहा कि कोई भी उम्मीदवार सार्वजनिक अवकाश को छोड़कर 14 मई, 2024 प्रातः 11 बजे से अपराहन 3 बजे तक उपायुक्त कार्यालय के न्यायालय कक्ष में अपना नामांकन दर्ज कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि 15 मई, 2024 (बुधवार) के दिन प्रातः 11 बजे न्यायालय कक्ष में नामांकन पत्र की जांच की जाएगी। इसके उपरांत कोई भी उम्मीदवार अपना नामांकन वापिस करने के लिए 17 मई, 2024 (शुक्रवार) को अपराह्न 3 बजे से पहले आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि 1 जून, 2024 को शनिवार के दिन प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा।  

Share from A4appleNews:

Next Post

HP हाईकोर्ट में निर्दलीय विधायकों के इस्तीफ़े का मामला "लटका", डबल बैंच में दोनों जजों की राय अलग, अब तीसरा न्यायाधीश होगा निर्णायक

Wed May 8 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला एंकर,,,हिमाचल प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफ़े का मामला लटक गया है। हाई कोर्ट ने मामले को लेकर 30 अप्रैल को बहस पुरी होने पर फैंसला सुरक्षित रखा था जिस पर आज हाई कोर्ट की डबल बैंच मुख्य न्यायाधीश एमएस राम चंद्र राव और ज्योत्सना रिवालदुआ […]

You May Like

Breaking News