IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

डलहौजी में सरकारी स्कूल में “फॉलिक एसिड” खाने से 20 बच्चों की तबीयत बिगड़ी, कई बच्चे बेहोश

एप्पल न्यूज, बॉबी डलहौज़ी

हिमाचल प्रदेश में डलहोजी के  गांधी चौक के पास स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल सरकारी स्कूल में विद्यालय के बच्चों को आयरन की गोली (फोलिक एसिड) खिलाई गई थी जिससे एक साथ करीब 20 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ गई।

दवा खाने के बाद  कुछ बच्चों को चक्कर आने लगा,उल्टी व पेट में दर्द होने लगा ओर बच्चे बेहोश होने लगे किन्तु स्कूल प्रशासन ने इसको हल्के में लिया जिन छात्रों की ज्यादा हालत खराब थी केवल उनको ही अस्पताल पहुंचाया गया।

शेष छात्रों ने आरोप लगाया की तबियत बिगड़ने के वावजूद न तो उनको घर फोन करने दिया गया न अस्पताल ले जाया  गया। इससे स्कूल छूटी के बाद घर जाते समय  कुछ छात्र रास्ते  में ही  हो गए जिन्हें स्थानीय लोगो ने अस्पताल पहुंचाया।

बच्चों के बीमार पड़ने की जानकारी मिलते ही परिजनों में अफरातफरी मच गई अभिभावक भागकर अस्पताल पहुंचे सभी बीमार हुए बच्चों में अधिकांश छात्राएं शामिल थी जिन्हें कुछ घंटो के इलाज के बाद बच्चों की स्थिति बेहतर हुई।

किन्तु तबीयत खराब होने की सही वजह का अभी पता नहीं चल पा रहा है। बच्चों की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर एसडीएम डल्हौजी अनिल भारद्वाज तत्काल अस्पताल पहुंच गए।

बच्चों का हालचाल जाना बच्चों से बातचीत करने पर बच्चों ने बताया कि आयरन की गोली खाने के बाद उनके पेट और सर में दर्द होने लगा था ओर बेहोश हो गए थे ।

बाइटें-स्कूली छात्राओं ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया की आइरन की गोली खाने से तबियत बिगड़ने के बावजूद कुछ छात्रों को ही अस्पताल पहुंचाया गया बाकियों को स्कूल छूटी के बाद घर भेज दिया ।

एसडीएम डल्हौजी अनिल भारद्वाज ने बताया कि इस मामले की सूचना मिलते ही वह अस्पताल में पहुंच गए हैं। उन्होंने उपचाराधीन बच्चों और उपचार कर रहे डाक्टरों से भी बात की है, जिससे पता चलता है कि यह मामला मास हिस्टीरिया का बताया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अब सभी बच्चों की हालत ठीक है और उनको इलाज के बाद घर में भेज दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने जल शक्ति विभाग और स्कूल प्रशासन को भी इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और स्कूल की पानी की टंकियों की सफाई के भी आदेश दिए हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

राजीव भारद्वाज के नामांकन के बाद बोले बिंदल, बहुसंख्यकों के हक अल्पसंख्यकों को नहीं दिए जायेंगे

Fri May 10 , 2024
एप्पल न्यूज, धर्मशाला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी डॉ राजीव भारद्वाज की जनसभा एवं नामांकन कार्यक्रम में भाग लिया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि बहुसंख्यकयों के हक अल्पसंख्यकों को नहीं दिए जायेंगे। कांग्रेस के घोषणा पत्र में जिस […]

You May Like

Breaking News