IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर बुशहर में चुनावी ड्यूटी में तैनात अधिकारियों का दूसरा पूर्वाभ्यास संपन्न, डाले “वोट”

एप्पल न्यूज, रामपुर बुशहर शिमला
लोक सभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र रामपुर विधान सभा क्षेत्र के सेक्टर ऑफिसर, पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी व मतदान कर्मचारियों का दूसरा पूर्वाभ्यास आज जी.बी. पंत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुर बुशहर के सभागार में सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी रामपुर निशांत तोमर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
सहायक रिटर्निंग अधिकारी रामपुर ने इस प्रशिक्षण में आगामी 01 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैनात अधिकारियों को निर्वाचन सामग्री, ईवीएम मशीन, वीवीपैट, मॉक पोल, राजनैतिक पार्टियों के पोलिंग एजेंट के रोल, मतदान केन्द्र में पहुंचने का समय, मतदान केंद्र में मोबाइल फोन साथ न रखने, मतदान के समय वोटिंग मशीन व वीवीपैट को ऐसे स्थान पर स्थापित करने जहां मतदान की गोपनीयता बनी रहे, ईवीएम कंट्रोल यूनिट को सील करने के बारे विस्तृत जानकारी दी।

सभी ईवीएम मशीनें चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत वाहनों में ही ले जाई व लाई जा सकेगी और निर्धारित तिथि को सभी अधिकारियों को अपने -अपने पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना किया जाएगा ।  
उन्होंने बताया कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी रामपुर विधानसभा क्षेत्र से बाहर शिमला ग्रामीण, चैपाल व ठियोग के लिए लगी है उनको 27 व 28 मई को रवाना किया जाएगा व उनका तीसरा व अन्तिम पूर्वाभ्यास 29 मई को उनके सम्बन्धित पोलिंग स्टेशन में होगा।

रामपुर विधानसभा क्षेत्र में जो अधिकारी व कर्मचारी लोक सभा चुनावी ड्यूटी में तैनात होंगे उनका भी अन्तिम व तीसरा पूर्वाभ्यास 29 मई को होगा व 30 मई को अपने-अपने पोलिंग बूथ के लिए रवाना किया जाएगा।
इस अवसर पर निर्वाचन विभाग द्वारा एक मतदान केन्द्र स्थापित कर लोकसभा चुनाव 2024 में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों ने बैलट पेपर के माध्यम से अपना मत का प्रयोग किया ।              
दूसरे पूर्वाभ्यास में चुनावी ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारियों को स्वयं ईवीएम को संचालित करने को दिया गया और उनके संशय को दूर किया गया ताकि पोलिंग के दिन उन्हें कोई समस्या न हो ।
इस अवसर पर तहसीलदार राजस्व ननखड़ी निखिलेश, खण्ड विकास अधिकारी रामपुर अभिषेक, नायब तहसीलदार सराहन प्रेम सिंह नेगी व इलैक्शन कानूनगो रामपुर देविन्द्र कुमार भी उपस्थित रहें ।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा का 400 पार का नारा 200 पर ही सिमट जाएगा, देश में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार- विक्रमादित्य

Fri May 24 , 2024
एप्पल न्यूज़, करसोग मंडीमण्डी संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि भाजपा का 400 पार का नारा 200 से कम पर ही सिमट जाएगा। अब तक हुए चुनावों के बाद भाजपा की हवा निकल गई है। देश मे इंडिया गठबंधन की सरकार बनने […]

You May Like