IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

29वी राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता के समापन पर बोले विक्रमादित्य – 2 साल में बनेगी कुटासनी में शूटिंग रेंज

एप्पल न्यूज, शिमला

प्रदेश सरकार के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज कुफरी के समीप चियोग में आयोजित राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । इस अवसर पर उन्होनें राइफल ट्रैप शूटिंग में भाग लेते हुए स्टीक निशानेबाजी का परिचय देते हुए पांच रौंद फायर कर सही निशाना साधने में सफल रहे। 

विक्रमादित्य ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे जीवन में खेलों का बहुत महत्व है और  यह हमारे जीवन का अभिन्न अंग भी है। उन्होनें कहा कि खेलों से हम, विशेषकर बच्चों का मानसिक एवम् शारीरिक विकास संभव  होता है ।

उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा भी इस शूटिंग खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे है। उन्होनें राष्ट्रीय शूटिंग संघ एवम् राज्य शूटिंग संघ के पदाधिकारियों को इस पांच दिवसीय शूटिंग प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए तथा शूटिंग प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले सभी हिमाचल सहित पंजाब एवम् हरियाणा प्रदेश से आए 10 मीटर, 25 मीटर, 50 मीटर एवं एयर राइफल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता के पुरुष व महिला प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी के प्रयासों से एक दिन हिमाचल का प्रत्येक बच्चा अन्य खेलों की तरह शूटिंग के क्षैत्र में भी आगे बढ़कर प्रदेश का नाम रोशन करेगा। 

उन्होनें कहा कि कुटासनी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मल्टीपरपज स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है जिसका निर्माण कार्य डेढ़ से दो सालों के भीतर पूर्ण कर दिया जाएगा।

उन्होनें कहा कि इस मल्टीपरपज स्टेडियम में शूटिंग रेंज भी स्थापित किया जाएगा  जिस कारण भविष्य में सभी शूटिग प्रतियोगिताएं कुटासनी स्टेडियम में ही करवाई जाएगी । 

 विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आजकल पूरे प्रदेश में सड़कों का मुरम्मत कार्य, मेटलिंग तथा सड़क अपग्रेडेशन का कार्य जारी है जिसके लिए सरकार द्वारा 2800 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है।

उन्होंने कहा कि फागु से चियोग-धरेच बाईपास का रुका हुआ निमार्ण कार्य शीघ्र ही आरम्भ कर दिया जाएगा और उससे आगे धरेच से सैंज तक के निर्माण कार्य के लिए 27 करोड़ स्वीकृत कर  लिए गए है ठेकेदार को कार्य भी अवार्ड कर दिया गया है शीघ्र ही निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा ।

इस अवसर पर ओलम्पिक खेलों में 2004 से 2013 तक भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके एवम् वर्तमान में हिमाचल का प्रतिनिधित्व कर रहे गोल्ड मेडल विजेता खेल रत्न  एवम् अर्जुन आवार्डी डीएसपी विजय कुमार  तथा स्थानीय ठियोग निवासी राष्ट्रीय शूटर अनन्या ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। 

मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न   सप्रदाओ में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया ।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया मुख्य अतिथि ने स्कूली बच्चों को संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर 15 हजार रूपये की राशि देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर एसडीएम ठियोग मुकेश वर्मा शिमला ग्रामीण ब्लॉक काग्रेस अध्यक्ष गोपाल शर्मा,   राष्ट्रीय शूटिंग संघ के महासचिव ईश्वर रोहाल, जिला परिषद सदस्य राजेश कंवर, बीडीसी सदस्य बलविंदर एवं नरेश कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत चियोग दिनेश  जागटा, हिमाचल प्रदेश शूंटिंग संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूरत सिंह ठाकुर उपाध्यक्ष राजेश परमार,  गुरबचन  राणा,  विजय ठाकुर,  विक्रांत ठाकुर, सूरज सिंह ठाकुर, स्थानीय देवता बाजिर  लोक राम भण्डारी,  कार्यकारिणी सदस्य बलदेव ठाकुर सहित 20 से अधिक अन्य सदस्य, कोच, आसपास की पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि  व महिला मंडल के सदस्यगण तथा बड़ी संख्या में आसपास की पंचायत के स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

समर फेस्टीवल की तीसरी सांस्कृतिक संध्या रही फैशन शो और पार्श्व गायिका महालक्ष्मी अय्यर के नाम

Mon Jun 17 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला 2024 की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में आज उप मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश मुकेश अग्निहो0त्री मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस दौरान महापौर नगर निगम शिमला सुरिंदर चौहान भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।  उपायुक्त एवं अध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला आयोजन समिति अनुपम कश्यप ने […]

You May Like

Breaking News