IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल- पंजाब की टैक्सी यूनियन विवाद खत्म करने को लेकर शिमला में अनिरुद्ध सिंह की अध्यक्षता में बैठक, बनेगी कोऑर्डिनेशन कमेटी

एप्पल न्यूज, शिमला

पंजाब और हिमाचल की टैक्सी यूनियन का विवाद खत्म करने के लिए मंत्री अनिरुद्ध सिंह की अध्यक्षता में हिमाचल और पंजाब की टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक मंगलवार को सचिवालय में हुई।

इसमें दोनों टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों ने अपने पक्ष रखे और आपसी समन्वय बनाने को लेकर दोनों राज्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने पर सहमति बनी है।

कमेटी में दोनों राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे और यदि कोई भी टैक्सी चालक किसी को भड़काने के साथ कोई वीडियो वायरल करता है तो तो उस पर यह कमेटी संज्ञान लेगी।

मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने सभी टैक्सी यूनियन को आपस मे तालमेल बनाने को कहा। इसके अलावा निजी गाड़ियों को टैक्सी के रूप में चलाने का मामला भी यूनियन ने मंत्री के समक्ष उठाया।

पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि पंजाब चंडीगढ़ और हिमाचल की टैक्सी यूनियन का आपसी विवाद चल रहा था इसको देखते हुए आज यहां पर सभी यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई है और उनकी बातों को सुना है और आपसी तालमेल बनाने के लिए कोऑर्डिनेशन कमेंटी का गठन करने की सहमति बनी है।

इसके अलावा गाड़ियों का भी टैक्सी के रूप में प्रयोग करने के मामले को सरकार के समक्ष उठाया जाएगा ओर ऐसे लोगो पर सरकार सख्ती से पेश आएगी और चालान ही नही बल्कि गाड़ी भी जफ्त की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुछ टैक्सी चालकों द्वारा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए जाते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ भी यूनियन को कार्रवाई करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से जो टैक्सी चालक और पर्यटक आते हैं वह हिमाचल के अतिथि हैं उनकी सुरक्षा करना हमारा दायित्व है। उन्हें हिमाचल में सुरक्षा दी जाएगी ताकि प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

वही आल हिमाचल देवभूमि टैक्सी यूनियन के सचिव नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि यूनियन के विवाद को पंचायती राज मंत्री के समक्ष उठाया गया तो उनके द्वारा इस विवाद को सुलझाने के लिए कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सभी राज्यों की टैक्सी यूनियन आपसी तालमेल के साथ काम करेंगे ताकि प्रदेश में भी पर्यटन को बढ़ावा मिले।

वही ट्रांसपोर्ट एकता पंजाब के सोहन सिंह नाभा ने हिमाचल सरकार के इस पहल का स्वागत किया और कहा कि अब विवाद खत्म हो गया है और जो भी टेक्सी चालक इस तरह की वीडियो वायरल करता है उस पर कार्यवाई की जानी चाहिए।

इसके अलावा हिमाचल सरकार से भी टैक्सी चालकों की सुरक्षा देने की मांग की गई है ओर कुछ टैक्स को लेकर भी बाते थी उन्हें पूरा करने का आश्वासन भी दिया गया है।

पंजाब टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने उप-मुख्यमंत्री से की भेंट

हिमाचल और पंजाब की विभिन्न टैक्सी ऑपरेटर यूनियनों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शिमला में अजय ठाकुर और केवल कृष्ण की अध्यक्षता में उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से भेंट की।  
उन्होंने कहा कि बीते दिनों हुई घटनाओं के चलते पंजाब और हिमाचल के टैक्सी चालकों के बीच मतभेद चल रहे हैं। ऐसे में दोनों राज्यों के टैक्सी चालकों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध बने रहने चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों से वसूल किए जाने वाले टैैक्स में रियायत देने और टैक्सी चालकों के लिए उपयुक्त सुविधाएं देने का भी आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि हिमाचल से पंजाब आने वाले टैक्सी चालक किसी भी तरह की दिक्कत व परेशानी होने पर यूनियन के पदाधिकारियों से फोन पर संपर्क कर सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल में पंजाब के टैैक्सी चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया।
उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने यूनियन के सभी मुद्दों और मांगों को विनम्रतापूर्वक सुना और हरसंभव मदद और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह सहित हिमाचल और पंजाब की यूनियनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बिजली सब्सिडी वापस ली और अब नज़र महिलाओं के बस किराए पर, सरकार अपनी गारंटियों पर बात क्यों नहीं करती- जयराम

Wed Jul 17 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी प्रेस वक्तव्य में कहा कि सरकार अब अपनी नाकामी छिपाने के लिए तानाशाही पर उतर आई है। सरकार द्वारा जिस तरह के जनविरोधी काम किए जा रहे हैं, अब सरकार चाहती है कि मीडिया उसे दिखाए भी नहीं। सुक्खू […]

You May Like

Breaking News