खनन पट्टे जारी न कर सरकार ने 4000 टिप्पर ट्रैक्टर मालिक किए बेरोजगार – नायक

कहा महज पेड़ काटने, नलके लगवाने तक सीमित सरकारी जनमंच बने भाजपा के रंगमंच

एप्पल न्यूज़, मंडी

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केशव नायक ने सरकार और प्रशासन पर बल्ह और नाचन में खनन के वैध पटटे न जारी करने पर सवाल उठाए है । उन्होंने कहा कि प्रशासन की इस लापरवाही से चार हजार टिप्पर ट्रैक्टरों के मालिक बेरोजगार कर दिए गए है । उन्होंने कहा ऐसे में वह अवैध खनन नहीं करेगें तो क्या करेगें । उन्होंने पूछा कि क्या अधिकारी टिप्पर ट्रैक्टरों की बैंक की किस्ते भरेगें । उन्होंने कहा कि जिला में अधिकारी जनता के काम करने के बजाए भाजपा नेताओं के एजेंट बने हुए है।

उन्होंने कहा भाजपा की प्रदेश सरकार के मुखिया के गृह जिले में हुए जनमंचों में मुददे के सवालों को अधिकारी जनमंच तक पहुंचने ही नहीं देते है । उन्होंने कहा कि जनता फोरलेन कंपनीओं से तंग है । मगर प्रशासन उन कंपनीओं केे आगे नतमस्तक है । उन्होंने कहा कि हटगढ़ केे जनमंच में केवल सरकारी की वाहवाही करने और मुख्यातिथि की अशोभनीय टिप्पनियों तक सीमित रह गए ।

उन्होंने कहा कि मूददे के सवालों को दरकिनार कर महज पेड़ काटने , नलके लगवाने तक सीमित कर दिया । जबकि बीबएमबी प्रभावित लोगों की जमीनों की जमाबंदियों , फोरलेन की जबाब देही और बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं हुई । अवैध खनन ,जमीनों पर अवैध कब्जों और राजस्व विभाग की लापरवहीयों पर कोई गंभीर चर्चा नहीं हुई । जबकि कई परिवार इन अवैध कब्जों की वजह से कुंठित है ।

उन्होंने कहा कि प्री जन मंच में कई पंचायतों में अधिकारी तक नहीं पहुंचे है । उन्होंने कहा कि जनमंच में सीएए के समर्थन के लिए मिस काल करने का आहवान करना ,हास्यापद भाषा में सवालों के जबाब देना एक मंत्री को शोभा नहीं देता है । उन्होंने कहा कि जनमंच महज बिना दुल्हे की शाादी बनकर रह गया है । जहां पर टैंटों और धामों पर पैसा खर्चा जा रहा है । उन्होंने कहा कि सरकार के 1100 नंबर पर जो हजारों समस्याओं का जिक्र हो रहा है । वह यह दर्शाता है कि सरकार के अधिकारी जनता के काम करने में सक्षम नहीं है ।

उन्होंने कहा के आम जनता की छोडि़ए मेजबान पंचायत के प्रधान को भी राजनीति का शिकार होना पड़ा । उन्होंने कहा कि जनमंच के बाद भी कई लोग अपनी समस्याओं को लेकर आवदेन देते रहे । मगर कोई गौर नहीं हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हड़ताल- 8 को नहीं चलेगी प्राइवेट बसें व गाड़ियां

Tue Jan 7 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला ऑल इंडिया रोड़ ट्रांसपोर्ट वर्करज फेडरेशन की हिमाचल प्रदेश इकाई के आह्वान पर आठ जनवरी को पूरे प्रदेश में सड़क परिवहन से जुड़े निजी व्यावसायिक वाहन संचालक, ड्राइवर व कंडक्टर हड़ताल पर जाएंगे। इस दौरान निजी वाहन नहीं चलेंगे व सड़कों पर उतरकर इस व्यवसाय से जुड़े […]

You May Like

Breaking News