IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें युवाः सुरेश भारद्वाज

1

एप्पल न्यूज़, दिल्ली

नई दिल्ली में 10वीं भारतीय छात्र संसद के दौरान युवाओं को सम्बोधित करते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिक्षा से ज्ञान का मार्ग प्रशस्त होता है। शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य अच्छा नागरिक बनना और व्यावसायिक एवं व्यक्तिगत जीवन में सफलता अर्जित करना है।
उन्होंने विज्ञान भवन नई दिल्ली में 20 से 23 फरवरी, 2020 तक आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम के दूसरे सत्र में सोशल मीडिया और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का अनुकरण संबंधी विषय पर अपने सम्बोधन में कहा कि सोशल मीडिया के कनेक्टिविटी व सुगम पहंुच जैसे कई लाभ हैं, लेकिन इसका उपयोग करते हुए कुछ सावधानियां रखना भी आवश्यक है। हमें वास्तविक और आभासी जीवन में अन्तर को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया कई बार गलत सूचना और फर्जी समाचार प्रचारित करता है, जिसके बारे में हमें सावधान रहना चाहिए।
शिक्षा मंत्री ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी पहचान और विशिष्टता बनाए रखें और निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें।  
सुरेश भारद्वाज ने भारतीय छात्र संसद के संस्थापक और संयोजक राहुल करड़ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वाद-विवाद और चर्चा लोकतंत्र की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय छात्र संसद का विचार बहुत रोचक है।
              .0.

Share from A4appleNews:

Next Post

सन्नी हिन्दुस्तानी बने इंडियन आइडल विजेता

Sun Feb 23 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला सोनी टीवी के मशहूर रिएलिटी शो इंडियन आइडल 11 के विजेता सन्नी हिन्दुस्तानी बन गए है। रविवार को ग्रैंड फिनाले में पंजाब के रहने वाले सन्नी जहां विजेता रहें । वहीं फर्स्ट रनरअप रोहित और सैकंड रनरअप अकोना मुखर्जी रही। जबकि तीसरे व चौथे नम्बर पर रिधम […]

You May Like

Breaking News