IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मेले और उत्सव हमारी संस्कृति और आस्था के प्रतीक- यादविंद्र गोमा 

जयसिंहपुर

आयुष , युवा सेवाएँ एवं खेल तथा क़ानून मंत्री, यादविंदर गोमा ने कहा कि मेले और उत्सव हमारी संस्कृति और आस्था के प्रतीक हैं।

   सोमवार को जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोअर लंबागांव में शिवरात्रि मेले के समापन समारोह पर आयोजित दंगल में बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मेलों और उत्सवों के महत्व और सांस्कृतिक संरक्षण पर विशेष बल दिया जा रहा है। इसी के परिणाम स्वरूप जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के सलियाना ज़िला स्तरीय मेला को राज्य स्तरीय दर्जा और जयसिंहपुर होली मेला को ज़िला स्तरीय मेले का दर्जा दिया गया है इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने यह भी कहा कि  कुंजेशवर महादेव मेला के महत्व को देखते हुए  जिला स्तरीय मेला का दर्जा दिलाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि यहां भूमि की उपलब्धता होने पर यहां पर दंगल आयोजन के लिए मैदान का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने शुरुआती तौर पर 15 लाख रुपए की धनराशि देने की भी घोषणा की।

   य गोमा कहा कि मेले मनोरंजन के साथ-साथ हमारी संस्कृति और परंपराओं को संजोय रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश समृद्ध स्थानीय विरासत का खजाना है जो यहां की परंपराओं, कला व संस्कृति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि मेले व त्यौहार स्थानीय लोगों के आपसी मेल मिलाप के साथ-साथ सामुदायिक व व्यापारिक रूप से भी लोगों की आकांक्षाओं व आवश्यकताओं को भी पूर्ण करते हैं।

उन्होंने मेला कमेटी को मेले के सफल आयोजन के लिए 31हजार रूपये देने की घोषणा की ।

खेल मंत्री ने कहा कि 14 मार्च को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जयसिंहपुर का दौरा करेंगे और इस दौरान करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं के उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगे।

आयुष मंत्री को कुंजेशवर महादेव मेला कमेटी द्वारा पगड़ी, मफलर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

    इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जसवंत डढवाल, पंचायत समिति अध्यक्ष कुलवंत राणा, सदस्य अनीता, कुंजेशवर महादेव मेला कमेटी प्रधान सुमन मैहरा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विजय वर्मा, कमेटी सदस्य प्रवीण राणा, रमेश राणा, विनोद मैहरा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

केंद्र सरकार ने CAA नागरिकता अधिनियम लागू करने की घोषणा की, धार्मिक उत्पीड़न के शिकार अल्पसंख्यकों को मिल सकेगी भारतीय नागरिकता

Tue Mar 12 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि नागरिकता (संशोधन) नियम, 2024, नागरिकता संशोधन अधिनियम -2019 के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने के लिए आवेदन करने में सक्षम बनाएगा। केन्‍द्रीय गृह मंत्रालय ने आज नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू करने की घोषणा की। यह भारतीय जनता पार्टी […]

You May Like

Breaking News