IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोरोना योद्धाओं के लिए कवच बनेगा महामारी संशोधन अध्यादेश, 33 करोड़ ग़रीबों को 31,235 करोड़ ट्रांसफ़र-अनुराग

एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना आपदा से देशवासियों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज से 33 करोड़ से ज़्यादा लोगों को 31,235 करोड़ रुपए ट्रांसफ़र किए जाने की जानकारी देते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा”आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। हमारा देश भी इस से अछूता नहीं है जिसे देखते हुए देश की मोदी सरकार अपने नागरिकों को स्वस्थ व सुरक्षित बनाए रखने के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है। कोरोना आपदा के संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने नेतृत्व में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज का गठन किया गया है जिसके अंतर्गत ग़रीबों,मज़दूरों ,किसानों ,विधवाओं व दिव्यांगजनों के लिए आर्थिक सहायता का प्रावधान किया गया है। पूरे देश में अब तक 33 करोड़ से भी ज़्यादा लोगों को 31 हज़ार 235 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा” कोरोना जैसी आपदा से देशवासियों को बचाने के लिए हमारे डाक्टर ,स्वास्थ्यकर्मी, सफ़ाईकर्मी व फ़्रंटलाइन कोरोना योद्धा पूरे जी जान से देश सेवा में लगे हैं। इसके बावजूद देश में विभिन्न स्थानों से हमारे कोरोना योद्धाओं पर हमले की विचलित करने वाली खबरें आ रहीं थीं जिससे हमारे कोरोना योद्धाओं का मनोबल टूट रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस विषय संज्ञान लेते हुए कल केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में
123 साल पुराने में कानून में ऑर्डिनेंस के जरिए बदलाव कर डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स पर हमला किए जाने पर अधिकतम 7 साल की सजा व 5 लाख जुर्माना के साथ साथ इस अपराध को अब गैर-जमानती भी बना दिया है।इस बदलाव से कोरोना योद्धाओं के ऊपर हमला करना अपराधियों पर महँगा पड़ेगा । मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करता हूँ।

Share from A4appleNews:

Next Post

कोरोना से निपटने के लिए अपनाई जाएगी त्रि-स्तरीय रणनीति, हिमाचलियों की घर वापसी को रणनीति बनाने के निर्देश- सीएम

Thu Apr 23 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी से प्रभावकारी ढंग से निपटने के लिए राज्य सरकार त्रि-स्तरीय रणनीति अपनाएगी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद विभाग के कार्यों की आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने इस बात […]

You May Like

Breaking News