IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

TCP के नए नियम लागू करो, वर्तमान में बने भवन यथावत रहें, शोघी में उपसमिति को बोले लोग

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को शोघी में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अधिनियम के तहत शोघी व उसके साथ लगती पंचायतों के लोगों के साथ मिलकर इस संबंध में चर्चा की तथा इस संबंध में आ रही समस्याओं के प्रति जानकारी प्राप्त की।

\"\"


उन्होंने बताया कि टीसीपी के लागू होने से विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र भी इसमें सम्मिलित हुए है, जिससे वहां विकास अथवा लोगों के व्यक्तिगत निर्माण कार्यों को करने के लिए मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी के दृष्टिगत प्रदेश मंत्रिमण्डल द्वारा उप-समिति का गठन किया, जिसके सदस्य अलग-अलग स्थानों पर जाकर लोगों से बातचीत कर इस संबंध मंे उनकी समस्याएं जानेंगे तथा उसी आधार पर क्षेत्र को टीसीपी में रखने अथवा उससे बाहर करने के प्रति मंत्रिमण्डल द्वारा गठित उप-समिति अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।
उन्होंने कहा कि शोघी में भी टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के तहत पुराने मकान शोघी बाजार अथवा अन्य पंचायत क्षेत्रों में सम्मिलित है, जिनमें समय के साथ-साथ बदलाव व निर्माण कार्य हुआ है। लोगों ने मांग की है कि अब जो कानून लागू होगा उसमें पहले जो निर्माण हुआ है उसे वैसे ही रहने दिया जाए तथा भविष्य के लिए नियमों को लागू करें। इस संबंध में आगामी दिनों में और क्या संभावनाएं हो सकती है इस पर भी लोगों के साथ चर्चाएं की।
उन्होंने आज शोघी चेकपोस्ट पर कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान सेवाएं प्रदान कर रहे पुलिस, स्वास्थ्य कर्मियों सहित लगभग 40 लोगों को सुरक्षा किट प्रदान कर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि हमारे कोरोना योद्धा महामारी के इस दौर में देश के अंदर एक अज्ञात दुश्मन से लड़ कर हमें आंतरिक सुरक्षा करने के लिए दिन-रात प्रयासरत है, जिनको प्रोत्साहन प्रदान करना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि पुलिस अपराध को रोकने के साथ-साथ महामारी के इस दौर में सेवाभाव प्रदर्शित कर सुरक्षा प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि शोघी नाका चौकी की प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों की जांच व निगरानी के लिए महत्वपूर्ण प्रदेश द्वार है, जहां इन कोरोना योद्धाओं द्वारा सघन जांच कार्य किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में मदद मिल सकेे।
बैठक के दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मेहता ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गठित उप-समिति जो विभिन्न क्षेत्रों में जाकर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की प्रक्रिया के प्रति जनता की आवाज को सरकार तक पहुंचाएगी, जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने सरकार का आभार प्रकट करते हुए शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज का शोघी में लोगों की समस्याओं को जानने के लिए आगमन पर उनका स्वागत व धन्यवाद किया।
इस अवसर पर शिमला ग्रामीण मंडल मण्डलाध्यक्ष दिनेश ठाकुर, थड़ी पंचायत की प्रधान आशा कश्यप, हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष व पूर्व कुलपति हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रो. सुनील गुप्ता, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मामराज पुंडीर तथा विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

आदर्श युवा मंडल गाड़ ने मनाया पर्यावरण दिवस, किए कई कार्यक्रम

Sat Jun 6 , 2020
एप्पल न्यूज़, आनी हर वर्ष 5 जून को अंतराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस मनाया जाता है इसी उपलक्ष्य में आदर्श युवा मंडल गाड़ ने भी गाँव मे इसे मनाया । जिसमे युवा मंडल की सदस्या अंकिता, सारिका, आर्यन ,गुनगुन, अपर्णा, वरुण ने भाषण के माध्यम से ऋजुल, आदर्श, सारा, ने कविता के […]

You May Like

Breaking News