IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला के संजौली ढिंगू धार क्षेत्र में तेंदुए का आतंक, पालतु कुत्ते को बनाया शिकार

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिमला के उपनगर संजौल के ढिंगू धार क्षेत्र में इन दिनों तेंदुए का आतंक बढ़ गया है। बीती रात करीब डेढ़ बजे तेंदुए ने ढिंगू धार में एक पालतु कुत्ते का अपना शिकार बना दिया। इस घटना के बाद क्षेत्र के लोग सहमे हुए हैं। इस घटना के बाद आतंकित स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि इस तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई है।

\"\"


गौर हो कि बुधवार देर रात करीब 1.30 बजे जब स्थानीय लोग गहरी नींद में सोए हुए तो घात लगाकर एक तेंदुए ने शिमला के उपनगर संजौली में ढिंगू मंदिर के निकट लंबरदार भवन में एक पालतु कुत्ते को अपना शिकार बना दिया। कुता भवन में गेट के अंदर बरामदे में था। तेंदुए ने पहले बरामदे के बाहर लगाए गए लोहे के गेट के ऊपर से छलांग लगाई और पालतू कुत्ते को दबोच कर उसे बाहर की ओर फैंक दिया। इस घटना को बाकायदा भवन में रहने वाले किराएदार ने अपने कैमरे में वीडियो बनाकर कैद कर लिया।
भवन के मालिक सुरेंद्र ठाकुर के अनुसार यह पहली बार है जब उनके किसी पालतू जानवर को तेंदुए ने अपना शिकार बनाया हो। मूलतः चमयाणा के निवासी ठाकुर, जिनका परिवार यहां पिछले सात दशकों से इलाके में रह रहे है और एक पशुपालक भी है, ने वन विभाग से आग्रह किया है कि जल्द-जल्द तेंदुए को पकड़ने के लिए कदम उठाया जाए ताकि इलाके के लोग सुरक्षित महसूस कर सके।
भवन मालिक का कहना है कि दिन में बंदरों का आतंक और अब रात में इस प्रकार की घटना ने इलाके के अभिभावकों की चिंता और बढ़ा दी है। उनका कहना है कि बंदरों द्वारा बच्चों पर हमलों की घटनाएं भी इस क्षेत्र में आए दिन होती ही रहती है। ऐसे में तेंदुए व बंदरों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए ताकि स्थानीय लोग सुरक्षित महसूस कर सके। उन्होंने वन विभाग के साथ-साथ नगर निगम प्रशासन से भी इस बारे में उचित कदम उठाने का आग्रह किया है।

\"\"
https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScMUnf68YQf-CU7DodhQBVMs2o-bDAcgisuGV0jz4iLWhwZfg/viewform?usp=sf_link
Share from A4appleNews:

Next Post

Fri Oct 9 , 2020
{{unknown}}

You May Like

Breaking News