IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हनुमान जयंती पर जाखू मंदिर में सुरेश भारद्वाज ने किया मंदिर गेट और मंदिर में बनने वाली यज्ञशाला का शिलान्यास

एप्पल न्यूज़, शिमला

पूरे देशभर में हनुमान जंयती धूमधाम से मनाई जा रही है। शिमला में इस पावन अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ऐतिहासिक जाखू मंदिर में 10 लाख रुपये से अधिक की राशि से बनने वाले मंदिर गेट का शिलान्यास किया।

उल्लेखनीय है कि यह गेट पारम्परिक पहाड़ी काष्ठ कला शैली में निर्मित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने आज मंदिर में बनने वाली यज्ञशाला का भी शिलान्यास किया। यह यज्ञशाला भी पहाड़ी शैली में निर्मित होगी।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि मंदिर के सौंदर्यीकरण तथा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर न्यास समिति के सहयोग से अनेक कार्य किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष हनुमान जयन्ति को भव्यता प्रदान करने के लिए मन्दिर परिसर में बड़े स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

ताकि शिमला नगरवासियों के साथ साथ पर्यटक भी इस एतिहासिक तीर्थ स्थल पर आकर माथा टेकने के साथ साथ यहां की प्राकृतिक सुन्दरता का आन्नद उठा सके। उन्होंने अपनी धर्मपत्नी सुधा भारद्वाज के साथ मन्दिर में पूजा अर्चना की तथा कथा एवं भजन श्रवण किया ।

वहीं बरेली से जाखू मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु का कहना है कि 20 साल उनकी शादी को हो गए है लेकिन उन्हें शिमला का क्रेज नहीं था सिर्फ जाखू मंदिर में सिर्फ दर्शन करने के लिए पहुंचे है।

उधर, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और उनकी धर्मपत्नी साधना ठाकुर ने हनुमान जयंती के पावन अवसर पर शिमला में स्थित श्री हनुमान मंदिर जाखू में शीश नवाया और पूजा अर्चना की।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में विभिन्न विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

Dr. Shravan Kumar, Chief Environmental Engineer of PCB HP retired today after 37 years of services

Sat Apr 16 , 2022
Apple News, ShimlaDr. Sharawan Kumar Chief Environmental Engineer has retired today on 16/04/2022 from the post of Chief Environmental Engineer of HP State Pollution Control Board. A retirement ceremony was held at Shimla on 16/04/2022 at the head office. While honouring Dr. Kumar, Member Secretary, HP State Pollution Control Board, […]

You May Like

Breaking News