IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

छोटे बच्चों को स्कूल जाने का अभी करना होगा इंतज़ार- गोबिंद ठाकुर

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

हिमाचल प्रदेश में जहां सोमवार से स्कूलों में बड़ी कक्षाओ के बच्चों के आने के बारे में सरकार द्वारा सूचना जारी की गई है। वहीं छोटी कक्षाओं के बच्चों को अभी स्कूल जाने के लिए इंतजार करना होगा। शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा है कि अभी तक स्कूलों को पूरी तरह से खोलने के आदेश नहीं दिए गए हैं तथा अभी तक सिर्फ 10वीं व जमा दो के छात्रों को ही स्कूल आने को कहा गया है।

वे कुल्लू मे एक बैठक मे भाग लेने के बाद पत्रकारो से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर स्कूल वहां के माता-पिता व अध्यापक के साथ मिलकर के माइक्रो प्लान तैयार करें उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ बड़ी कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से ही शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण इस वक्त कोरोना से बचाव का है जो कि इस वक्त कम्युनिटी स्प्रेड की ओर बढ़ रहा है। उन्होने कहा कि अभी हम आने वाले दिनों में ही ऑनलाइन एजुकेशन के जरिए ही काम होगा और जो छात्र स्कूल जाकर अध्यापकों से कुछ गईडेंस लेना चाहते हैं तो वह जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 16, 17, 18, 19 अक्टूबर को ईपीटीएम की गई है जिसके परिणाम अच्छे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल बड़ी क्लासों को चलाने के प्रयास जारी हैं तथा छोटे क्लासों को शुरू करने में अभी समय लगेगा।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में अभी तक शिक्षा विभाग के द्वारा 73 हजार से अधिक अभिभावकों के संग ईपीटीएम की गई है जो काफी अच्छी पहल है। आगामी दिनों में भी यह पहल जारी रहेगी ताकि अभिभावकों की राय भी स्कूलों के बारे में ली जा सकेगी। प्रदेश में जिस तरह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार अभी स्कूल खोलने के मूड में नहीं है।

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि अभी तक स्कूलों को पूरी तरह से खोलने के आदेश नहीं दिए गए हैं तथा अभी तक सिर्फ 10वीं व जमा दो के छात्रों को ही स्कूल आने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ बड़ी कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से ही शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण इस वक्त कोरोना से बचाव का है जो कि इस वक्त कम्युनिटी स्प्रेड की ओर बढ़ रहा है।। उन्होंने कहा कि 16, 17, 18, 19 अक्टूबर को ईपीटीएम की गई है जिसके परिणाम अच्छे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल बड़ी क्लासों को चलाने के प्रयास जारी हैं तथा छोटे क्लासों को शुरू करने में अभी समय लगेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

गोहर के शिहलधार में कार के गहरी खाई गिरी, एक कि मौत एक घायल

Tue Oct 20 , 2020
एप्पल न्यूज, संजीव कुमार मंडी पुलिस थाना गोहर के अंतर्गत ग्राम पंचायत बस्सी के शिहलधार के समीप देर रात कार के गहरी खाई में लुढ़कने से दर्दनाक दुर्घटना हो गई। कार में सवार दो लोगों में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि एक व्यक्ति गंभीर […]

You May Like

Breaking News