निर्वाचन आयोग के आदेशों को ठेंगा दिखाकर क्यों किया रातों-रात प्रशासनिक फेरबदल- छाजटा

एप्पल न्यूज़, शिमला
जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने के सरकार पर आरोप लगाए हैं कि वह आगामी पंचायती राज चुनाव संस्थाओं के चुनाव के मध्य नजर रातो रात प्रशासनिक फेरबदल करना सरकार की मंशा पर सवाल उठता है उन्होंने कहा किभाजपा सरकार पंचायत चुनाव में अपने लोगों को चुनाव में लाभ मिल सके इसलिए सरकारी अफसरों पर दबाव बनाया जा रहा है।

छाजटा ने कहा कि इससे चुनाव की निष्पक्षता पर भी सवाल उठता है जब राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश नहीं माने और और पंचायत चुनाव से पहले विभिन्न जिला के डीसी बदल डाले। उन्होंने कहा कि आधी रात को इन आदेशों को दरकिनार करते हुए सरकार ने उपायुक्त बदल डाले जिससे साफ जाहिर होता है कि सरकार निर्वाचन विभाग को गंभीरता से नहीं लेता।।

कंडक्टर भर्ती पर भी सवाल उठाएं— बेरोजगार युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है भाजपा सरकार—- छाजटा
छाजटा ने कहा कि कंडक्टर भर्ती भाजपा सरकार का वह कारनामा है जिससे युवा बेरोजगारों में निराशा एवं सरकार के प्रति कुंठा की भावना पैदा हुई है उन्होंने कहा कि कंडक्टर भर्ती पेपर लीक मामले की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए प्रदेश के साठ हजार से अधिक बेरोजगार युवाओं नए इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे पेपर लीक होने का मामला संगीन है। चयन आयोग के पेपर में पूछे गए प्रश्न भी गलत एवं विरोधाभासी बताए जाते हैं छाजटा ने कहा कि मामला सामने आने के बाद चयन आयोग का बयान भी गैर जिम्मेदाराना है इस तरह की धोखाधड़ी की स्थिति हमसे मेहनत करने वाली युवाओं में निराशा पैदा हो रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा वैसे ही बढ़ती बेरोजगारी से परेशान है और सरकार की चयन प्रक्रिया से युवाओं का विश्वास उठ चुका है मेहनत करने वाले सभी युवा खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि चयन आयोग भी अभी तक भी पारदर्शी एक समान तरीके से चयन परीक्षा करवाने में नाकाम रहा है उन्होंने कहा कि चयन आयोग को इस तरह परीक्षा आयोजित करनी चाहिए जिससे सरकार की चयन प्रक्रिया के प्रति युवा वर्ग में विश्वास पैदा हो।
छाजटा ने कहा कि भाजपा के राज में बेरोजगारी जहां बढ़ती बड़ी है वहीं युवा वर्ग में हताशा का माहौल पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सालाना 2 करोड नौकरी देने का वादा किया था लेकिन नौकरियां तो दूर उल्टा करोड़ों बेरोजगार हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुल्लू दशहरा में कोविड-19 के संकट के चलते धारा-144 लागू, 31 अक्टूबर तक के लिए ADM ने जारी किए आदेश

Sat Oct 24 , 2020
एप्पल न्यूज़, कुल्लू 25 से 31 अक्तूबर तक आयोजित किये जाने वाले अंतरराष्ट्रीय दशहरा-2020 के सुचारू आयोजन को लेकर जिला दण्डाधिकारी डाॅ. ऋचा वर्मा ने धारा 144 के अंतर्गत आदेश जारी किए हैं। आदेश के अुनसार श्री रघुनाथ जी, मनाली की माता हिडिम्बा, नग्गर की माता त्रिपुरा संुदरी, खराहल घाटी […]

Breaking News