IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ग्रामीण विकास के लिए पंचायती राज प्रतिनिधियों को मिलेगी हर संभव मददः सीएम

ग्रामीण विकास के लिए पंचायती राज प्रतिनिधियों को मिलेगी हर संभव मददः सीएम
धर्मशाला में नवनिर्वाचित पंचायत राज प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की
एप्पल न्यूज़, धर्ममशाला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण विकास में पंचायत प्रतिनिधियों की भूमिका को देखते हुए प्रदेश सरकार उन्हें हर संभव मदद प्रदान करेगी ताकि लोगों को ग्रामीण स्तर पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें।
वह धर्मशाला में उनसे मिलने आए नवनिर्वाचित पंचायती राज प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि पंचायती राज और नगर निकायों के चुनावों में भाजपा की विचाराधारा से जुड़े लोगों को जनता ने भरपूर समर्थन दिया है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ग्रामीण विकास के लिए कृतसंकल्प है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक कार्यक्रम और योजनाएं कार्यान्वित की हैं जिनकी बदौलत ही पंचायती राज चुनावों में लोगों ने भाजपा विचार से जुड़े लोगों को भरपूर समर्थन दिया है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि 14वें वित्तायोग ने ग्राम पंचायतों को वित्त वर्ष 2018-19 व 2019-20 में 850 करोड़ रूपये जबकि 15वें वित्तायोग की सिफारिश पर 214 करोड़ रूपये विभिन्न विकास कार्यों के लिए प्रदान किए हैं। सभी पंचायतों में ई-पंचायत परियोजना लागू की गई है जिसके अंतर्गत सभी योजनाओं का लेखा-जोखा साॅफ्टवेयर के माध्यम से तैयार किया जा रहा है। इससे पंचायतों में कार्यकुशलता व पारदर्शिता बढ़ेगीै।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के मानदेय में सम्मानजनक वृद्वि की है। पंचायत घरों में लोक सेवा केंद्रों के निर्माण के लिए चरणबद्व तरीके से कार्य किया जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सकें।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री सरवीण चैधरी, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, वन मंत्री राकेश पठानिया, विधायक विशाल नैहरिया व रविंद्र धीमान और भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

देश के बेस्ट थानों में शिमला के दो थाने, SP मोहित चावला ने नवाजे प्रभारी

Fri Jan 29 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला देश में बेहतरीन कार्य मे शामिल टॉप 75 थानों में दो थाने शिमला के,एसपी शिमला ने छोटा शिमला और ढली थानों के एसएचओ को किया सम्मानित। बेहतरीन कार्य करने के लिए देश के 75 पुलिस थानों में हिमाचल प्रदेश के दो थानों को जगह मिली है। दोनों […]

You May Like