IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

डिफाल्टर उपभोक्ताओं की विद्युत सप्लाई काटने को बने कारगर नीति, कर्मचारियों को मिले पुलिस प्रोटेक्शन- संघ

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दूनी चंद ठाकुर व महामंत्री नेक राम ठाकुर ने एक सयुंक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मनाली में श्री मनोहर लाल लाइन मैन पर जो वहाँ के एक व्यसायी द्वारा जानलेवा हमला किया उसकी कड़े शब्दों में निंदा की है।
इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय प्रशासन से यह मांग की है कि वह दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार करें अन्यथा संघ पूरे प्रदेश में इसके लिए एक बड़ा आंदोलन करेगा जिसकी रणनीति 5 फरवरी 2021 को मंडी की पदाधिकारी बैठक में तय की जाएगी ।
उन्होंने बोर्ड प्रबंधन व प्रदेश सरकार से भी मांग की है कि डिफाल्टर उपभक्ताओं की विद्युत सप्लाई काटने के लिए एक कारगर नीति बनाई जाये व तकनीकी कर्मचारियों को पुलिस प्रोटेक्शन भी दी जाए डिफाल्टर राशियों की रिकवरी करने के लिये उच्च अधिकारियों जिमेबारी भी निश्चित की जाए ।
दूनी चंद ठाकुर ने कहा कि फील्ड में जो भी तकनीकी कर्मचारी किसी भी कार्य को करता वह बोर्ड के उच्च अधिकारियों के ही आदेशों की अनुपालना करता है ऐसे में बोर्ड के पूरे अधिकारी वर्ग का भी यह दायित्व है कि ऐसे समय पर वह भी पूरी तत्परता से तकनीकी कर्मचरियों के साथ खड़े हों मगर अधिकारियों का ऐसे समय उदासीन रवैया रहता है।

यहां तक कि FIR दर्ज करवाने के लिये भी पीड़ित को ही कहा जाता है जोकि बहुत ही दुःखद है तकनीकी कर्मचारी अपनी जान में खेल कर पूरी विद्युत व्यवस्था को सुचारू रखने के साथ साथ डिफाल्टर राशी की रिकवरी के लिए उपभक्ताओं से भी उलझता है ऐसे में बोर्ड प्रबंधन को भी ऐसे बिषयों को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए ।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रदेश कांग्रेस सेवादल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Sun Jan 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला किसानों के समर्थन में हरी पट्टी बांध किया उपवास अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष लालजी देसाई व प्रदेश कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष अनुराग शर्मा के आदेशानुसार राष्ट्रपिता स्व. श्री महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि पर कांग्रेस सेवादल ने शिमला के रिज मैदान पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि […]

You May Like