ग्राम पंचायत खमाडी प्रधान शरद वर्मा का बड़ा फैसला, नशे पर कसी नुकेल, पंचायत में न शराब बिकेगी न नशीले पदार्थ, मिलेगी कड़ी सजा

शर्मा जी, एप्पल न्यूज़ ननखडी

पंचायत चुनाव में कई प्रत्याशियों ने बड़े बड़े वादे किए की घोषणाएं की लेकिन उन वादों को धरातल पर उतारने में जिस मुस्तैदी से ग्राम पंचायत खामाडी के प्रधान शरद वर्मा ने तत्परता दिखाई है उसकी हर तरफ तारीफ़ हो रही है। जी हां पंचायत ने 10 फरवरी को सख्त आदेश जारी करते हुए सम्पूर्ण ग्राम पंचायत में अहराब, चरस, तम्बाकू पदार्थों की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। गैर कानूनी इन पदार्थों की बिक्री ही नहीं बल्कि सार्वजनिक स्थानों पर यदि कोई सेवन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ पंचायतीराज अधिनियम की 1994 व 1997 के तहत सख्त सजा प्रदान की जाएगी।

पंचायत की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर ताश खेलने, नशा करने, गुटखा व खैनी जैसे उत्पादों के सेवन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। इतना ही नहीं पंचायत ने जंगल व बागीचों में जानबूझकर आग लगाने वालों पर भी दण्ड व जुर्माने का प्रावधान कर दिया है।

ग्राम पंचायत के इन फैसलों की हर तरफ चर्चा हो रही है और जनहित के उठे इन निर्णयों की सराहना की जा रही है। नशे के खिलाफ शुरू की इस मुहिम के सकारात्मक परिणाम निकलेंगे, सभी को इसकी उम्मीद है। क्योंकि इस दौर में हर तरफ नशा ही नशा फैला है और खासकर युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा नशे की गर्त में फंसकर घर परिवार को तबाह कर रही है।

अब जरूरत है कि हर पंचायत इस तरह सख्ती से नशे पर नुकेल कसे और युवाओं को नशे की गर्त से बाहर निकलने में सहयोग करे। इससे हजारों परिवार बचेंगे और नशीले पदार्थों पर बर्बाद की जाने वाली करोड़ों की राशि विकास कार्यों में व्यय की जा सकेगी।

\"\"
Share from A4appleNews:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बंजार के बाड़ा गॉव में तेंदुए ने बाड़े में घुसकर 5 मवेशियों को मार डाला

Fri Feb 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, बंजारमुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में तेंदुए ने एक बाड़े में घुसकर 5 भेड़ बकरियों को मार डाला। हादसा बीती रात बंजार के की ग्राम पंचायत बाड़ा के गाँव गुडाह का है।रात में मौका पाकर तेन्दुआ घर मे बने बाड़े में घुस गया और एक साथ 2 भेड़ और […]

Breaking News