“खेल खेलो, नशा छोड़ो – खेलेगा युवा तो नशे से दूर रहेगा युवा” थीम पर कलेडा में क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

कलेड़ा में “खेल खेलो, नशा छोड़ो – खेलेगा युवा तो नशे से दूर रहेगा युवा” थीम के तहत नशे के ख़िलाफ़ मुहिम के अंतर्गत स्पोर्ट्स एंड कल्चरल क्लब वी युवक मंडल कलेड़ा द्वारा कलेडा प्रीमियर लीग 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ पार्षद नगर परिषद रामपुर श्री रोहिताश्वर सिंह मेहता ने किया । इस मौके पर बतौर विशिष्ट अतिथि आकाश भण्डारी, अभय नेगी सहित कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया।
रोहिताश्वर मेहता ने कलेडा प्रीमियर लीग क्रिकेट कप के शुभारंभ के दौरान कहा कि खेल के ऐसे आयोजनों से युवाओं में खेल के प्रति रुझान बढ़ता है जिससे वे अन्य गतिविधियों से अलग होकर खेल में रुचि लेते हैं उन्होंने कहा कि युवा विधायक टीका विक्रमादित्य सिंह द्वारा शुरू की गई पहल खेल खेलो नशा छोड़ो एक अच्छी मुहिम है और सभी लोगों को इसमें अपनी भागीदारी देनी चाहिए ।
उन्होंने युवाओं से अपील कि समाज मे नशे के खिलाफ युवाओं को आगे बढ़कर लोगो को जागरूक करना चाहिए । उन्होंने क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आयोजक स्पोर्ट्स एंड कल्चरल क्लब व युवक मंडल कलेड़ा को बधाई दी। प्रतियोगिता का पहला मैच ब्राजील टाइगर्स और वंडर ब्वॉयज के बीच खेला गया जिसमें वंडर बॉयज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 95 रनों का लक्ष्य दिया तथा स्कोर का पीछा करते हुए टीम ब्राजील टाइगर्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 7.5 ओवर में लक्ष्य हासिल किया और वंडर ब्वॉयज को 7 विकटो से मात दी । मैन ऑफ द मैच ब्राजील टाइगर्स के सूरज को चुना गया। इस प्रतियोगिता का मुख्य लक्ष्य समाज मे नशे के बढ़ते प्रचलन के खिलाफ युवाओं में जागरूकता पैदा करना है ताकि युवा नशे से दूर होकर खेल की तरफ अपना ध्यान दे। टूर्नामेंट में पारदर्शिता लाने के लिए एलईडी स्टंप्स का प्रयोग किया जा रहा है। इस अवसर पर रुद्रा कायथ, लाजवंती, आगरा, टीकम, सुंपी राम, नर्मदा देवी, हीरा लाल, कुलदीप, गोपाल मेहता, रामेश्वर मेहता, राकेश, सुरेश कायथ, अशोक, राहुल, पुनीत, अमित, विनीत, अजय, सौरव, कमलेश, नवीन, सुनील व अन्य मौजूद रहे।

Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की उच्चतर शिक्षा निदेशक से विभिन्न मांगों पर हुई बैठक, मिला आश्वासन

Wed Mar 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की बैठक निदेशालय शिमला में निदेशक उच्चतर शिक्षा के साथ संपन्न हुई यह जानकारी हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी दर्शन लाल कालिया ने सुन्दर नगर में जारी प्रैस ब्यान के माध्यम से दी। इस संबंध में अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक […]

Breaking News