कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डॉ हार्डिकर की जयंती पर शिमला में दी श्रद्धांजलि, जिलास्तर पर शुरू किया जनसेवा अभियान

एप्पल न्यूज़, शिमला

भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी व कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डा. एन.एस. हार्डिकर जी की जयंति पर प्रदेश कांग्रेस सेवादल ने जिलास्तर पर डा. हार्डिकर जी को श्रद्धांजलि दी।
प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में भी प्रशासन द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी की एडवाइजरी व कोरोना कफ्र्यू को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष अनुराग शर्मा के नेतृत्व में डा. हार्डिकर जी को श्रद्धांजलि दी।


अनुराग शर्मा ने उपस्थित पदाधिकारियों व स्वयंसेवकों को डा. हार्डिकर के जीवन संघर्ष व स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान के बारे में बताया। अनुराग शर्मा ने बताया कि उन्होंने कर्नाटका के घटप्रभा में कर्नाटक स्वास्थ्य संस्थान की स्थापना की। वह दो कार्यकाल में वर्ष 1952-1962 तक राज्यसभा सांसद भी रहे। साथ ही वर्ष 1958 में उन्हें पदम भूषण सम्मान से भी नवाजा गया।
अनुराग शर्मा ने कहा कि डा. हार्डिकर जी जयंति के उपलक्ष्य पर प्रदेशभर में प्रशासन द्वारा जारी की गई कोविड-19 गाईडलाइन को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस सेवादल के स्वयंसेवक जिलास्तर पर कोविड-19 महामारी में जनसेवा (मास्क व सैनिटाइजर बांटना, जरूरतमंद लोगों को खाना देना व शहर को सैनिटाइज करना) करेंगे।
डा. हार्डिकर की जयंति पर प्रदेशाध्यक्ष अनुराग शर्मा, शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेन्द्र राणा, शिमला ग्रामीण के उपाध्यक्ष अनंत राम शास्त्री, सेवा सुरक्षा दल प्रदेश कैप्टन सुनीता ठाकुर व जिला शिमला यंग ब्रिगेड प्रभारी वीरेन्द्र बांश्टू ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Share from A4appleNews:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्पादकों को ऑक्सीजन का अधिकतम उत्पादन सुनिश्चित करना चाहिएः मुख्यमंत्री

Fri May 7 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्य सरकार की पहली और महत्वपूर्ण प्राथमिकता स्वास्थ्य चिकित्सा के उद्देश्य से ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करना है ताकि आॅक्सीजन के कारण किसी को परेशानी न झेलनी पड़े। यह बात आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के आॅक्सीजन […]

Breaking News