IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में साइकिलिंग को आवश्यक सेवा घोषित करे सरकार, कोविड-19 से लड़ने में साइकिल उपयोगी- प्रशासन से की मांग

शिमला और हिमाचल प्रदेश के साइकिल चालक ने मुख्यमंत्री कार्यालय और शिमला, डीसी शिमला, एसपी शिमला और एमसी कमिश्नर से मुलाकात की

एप्पल न्यूज़, शिमला

साइकिल चालक और शिमला के नागरिकों ने एक ऑनलाइन याचिका शुरू की है जिसमें साइकिल को एक आवश्यक सेवा के रूप में घोषित करने की मांग की गई है और कोविड के दौरान परिवहन के वैकल्पिक मूड को प्राप्त किया गया है। याचिका को व्यवसायी, पेशेवर, निर्वाचित प्रतिनिधियों, छात्रों और गैर सरकारी संगठनों सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से 1600 से अधिक हस्ताक्षर प्राप्त हुए हैं।

अधिकांश जिले के लोग हिमाचल प्रदेश ने याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं – मंडी, शिमला, बिलासपुर, सोलन, कुल्लू, स्पीति, सिरमौर और कांगड़ा। याचिका को 48 घंटे से भी कम समय में 500 से अधिक बार शेयर किया जा चुका है।

टीम ने डीसी शिमला, मेयर शिमला, एमसी कमिश्नर शिमला से मुलाकात की, जिन्होंने कार्रवाई करने का वादा किया है और शिम में विभिन्न स्थानों पर साइकिल पार्किंग बनाई जाएगी. साइकिल चालकों और शहरी गतिशीलता विशेषज्ञों की चयनित टीम देखने के लिए जाएगी एमसी शिमला के अधिकारियों के साथ आने वाले दिनों में स्थलों को पहचानने और बंद करने के लिए

“साइकिल लेन और साइकिल पार्किंग द्वारा समर्पित हमारी मुख्य मांगों में से हैं” शिमला शहर में साइकिल चलाने के शौकीन लोगों की बुनियादी जरूरत बुनियादी ढांचा है। एक बार यह बन जाने के बाद हमें यकीन है कि कई और लोग परिवहन के वैकल्पिक साधन के रूप में साइकिल का उपयोग करेंगे

खासकर जब शहर सुरक्षित सार्वजनिक परिवहन को खोलना शुरू करते हैं जो वायरस नहीं फैलाते हैं तो यह समय की जरूरत है। उस जरूरत को पूरा करने के लिए साधारण साइकिल जैसा कुछ नहीं। प्रशासन ने हमसे वादा किया है कि वे इस बुनियादी ढांचे को देखेंगे और हमें उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में शिमला में साइकिलिंग लेन और पार्किंग देखेंगे।” said ashish sood – urban mobility expert (एक साइक्लिंग उत्साही और एक शहरी गतिशीलता विशेषज्ञ जो प्रशासन से मिले)

एक साइक्लिंग उत्साही और एक शहरी गतिशीलता विशेषज्ञ जो प्रशासन से मिले.
“महामारी में साइकिल की दुनिया भर में मांग बढ़ी है। अधिक से अधिक लोग साइकिल का उपयोग यात्रा के साधन के रूप में कर रहे हैं लोग मौजूदा स्थिति में परिवहन के सबसे सुरक्षित साधन पर साइकिल से काम करने के लिए यात्रा कर रहे हैं। लोग मौजूदा स्थिति में परिवहन के सबसे सुरक्षित साधन पर साइकिल से काम करने के लिए यात्रा कर रहे हैं। लोग मौजूदा स्थिति में परिवहन के सबसे सुरक्षित साधन पर साइकिल से काम करने के लिए यात्रा कर रहे हैं। 90% लोग 10 किमी से कम के लिए यात्रा करते हैं। भारत में काम, इस दूरी को आसानी से एक साइकिल पर तय किया जा सकता है! शिमला को अन्य शहरों के लिए एक रोल मॉडल बनना चाहिए क्योंकि हमारे पास पहले से ही शिमला और उसके आसपास 800_1000 सक्रिय साइकिल चालक हैं। यदि उचित लेन और पार्किंग दी जाए तो यह संख्या बढ़ जाएगी”  said अक्षित गौर बोइल्यू गंज के एक समर्थक साइकिल चालक ने कहा।

याचिका में विस्तृत प्रस्ताव के साथ छह सूत्रीय मांग एजेंडा है कि क्या किया जाना चाहिए और क्यों? दुनिया भर में जो कुछ हो रहा है, उसका संदर्भ भी दिया गया है। याचिकाकर्ताओं ने प्रशासन की मदद करने का भी वादा किया है वॉलंटे पर इस परियोजना को निष्पादित करने में मदद करने के लिए आधार।

“डब्ल्यूएचओ ने पहले ही एक सलाह का आश्वासन दिया है कि साइकिल चलाना कोविद _19 का मुकाबला करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। इसने प्रतिरक्षा का निर्माण किया है और साथ ही यह यात्रा करने का सुरक्षित तरीका है. “हम आशा करते हैं कि शिमला और फिर हिमाचल इस विधा का पालन करें।”

Share from A4appleNews:

Next Post

अर्की के मांगल में बादल फटा, 3 गाड़ियां बही, ऊपरी शिमला में ओलावृष्टि से तबाही

Thu Jun 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, अर्की /शिमलासोलन जिला में अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत मांगल के गांव कंधर में कल बादल फटने से भारी नुक्सान हुआ है। देर शाम हुई इस घटना में तीन गाड़ियां बह गई। वहीं बाढ़ की चपेट में आए घरों और पेयजल लाइनों के साथ ही कृषि भूमि को […]

You May Like

Breaking News